राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीजेपी की सरकार बनाने के लिए सुबह इतनी जल्दी कैसे उठ गए राज्यपाल : अर्चना शर्मा

कांग्रेस पार्टी की मीडिया चेयरपर्सन अर्चना शर्मा ने एक बड़ा बयान ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान दिया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लोकतांत्रिक तरीके से नहीं ली.

By

Published : Nov 25, 2019, 7:16 AM IST

archana sharma, कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा

जयपुर. महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शनिवार सुबह शपथ ले ली है. और इसके साथ ही वे महाराष्ट्र में दूसरी बार सीएम बन चुके है. 2 दिनों से चल रहे इस घटनाक्रम के बीच रविवार को कांग्रेस पार्टी की मीडिया चेयरपर्सन अर्चना शर्मा ने एक बड़ा बयान ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान दिया.

अर्चना शर्मा ने दिया महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर बड़ा बयान

अर्चना शर्मा ने कहा कि जिस तरीके से महाराष्ट्र में सरकार बनी है, वह पूरी से अलोकतांत्रिक है. साथ ही यह भी कहा कि जो सत्तालोलुप लोग हैं उन्होंने सत्ता हासिल कर ली. शर्मा ने कहा कि वहां के राज्यपाल ने सुबह जब तमाम जनता सो रही थी, उस समय उठकर देवेन्द्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. इस तरीके से लोकतंत्र को मारा जा रहा है.

अर्चना शर्मा ने कहा कि कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है, तो वहां से हमें पूरी उम्मीद है कि न्याय मिलेगा. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में चल रहे डॉक्टर फिरोज खान के मामले को लेकर अर्चना शर्मा का कहना है कि जो लोग उनका विरोध कर रहे हैं, उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि जिस यूनिवर्सिटी को वह आज अपने सामने देख रहे हैं उस यूनिवर्सिटी को बनाने के लिए पहली बार वहां के नवाब ने चंदा दिया था.

पढ़ें: महाराणा प्रताप के घोड़े चेतक को लेकर वेब सीरीज में दिखाए गए आपत्तिजनक दृश्य के विरोध में उतरी करणी सेना, दी बड़ी चेतावनी

किसी के जाति या धर्म के आधार पर इस तरह से विरोध करना काफी ज्यादा गलत है. शर्मा का कहना है कि भारत एक लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है इसलिए यहां पर सभी धर्मों को अपने-अपने हिसाब से तालीम हासिल करने का हक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details