राजस्थान

rajasthan

प्रदेश में 6 नए उप परिवहन कार्यलय खोलने की मिली स्वीकृति, तीन नए जिला परिवहन कार्यालय भी खुलेंगे

By

Published : Jun 3, 2021, 8:22 PM IST

गुरुवार को परिवहन विभाग ने प्रदेश में 6 परिवहन कार्यालय खोलने की स्वीकृति दे दी है. इसके साथ ही विभाग ने तीन नए जिला परिवहन कार्यालय भी खोलने की स्वीकृति दी है.

जयपुर न्यूज, transport Department
प्रदेश में 6 नए उप परिवहन कार्यलय खोलने की मिली स्वीकृति

जयपुर.परिवहन विभाग ने प्रदेश में 6 परिवहन कार्यालय खोलने की स्वीकृति दे दी है. इसके साथ ही तीन नए जिला परिवहन कार्यालय भी खोलने की स्वीकृति विभाग ने दी है. इसको लेकर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि परिवहन विभाग से संबंधित कार्यों के लिए आमजन को और अधिक राहत मिलने वाली है. लाइसेंस वाहनों के पंजीयन, अनुज्ञा पत्र सहित अन्य परिवहन कार्यों के लिए उन्हें अब ज्यादा दूर नहीं जाना होगा. प्रदेश में सड़क सुरक्षा में भी और अधिक प्रयास किए जा सकेंगे.

प्रताप सिंह ने बताया कि परिवहन विभाग ने गुरुवार को परिवहन कार्यालय और तीन जिला परिवहन कार्यालय खोलने की स्वीकृति जारी की है. अब जल्द ही कार्यालय शुरू हो जाएंगे. परिवहन मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट में नए परिवहन करले खोलने की घोषणा की थी. परिवहन विभाग ने घोषणा की क्रियानिवती के लिए स्वीकृति जारी कर दी है.

मंत्री ने बताया कि स्वीकृति के बाद अब प्रदेश में 57 जिला परिवहन कार्यालय और 29 उप परिवहन कार्यालय हो गए हैं. परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी ने बताया कि नए उप परिवहन कार्यालय में जल्द ही काम शुरू हो जाएगा.

जानिए कौनसे होंगे तीन नए जिला परिवहन कार्यालय

  • उपपरिवहन कार्यालय को जिला परिवहन कार्यालय पोकरण में क्रमोन्नत किया गया है. इस कार्यालय का क्षेत्राधिकार पोकरण और बनियाना तहसील क्षेत्र है. पोकरण को पंजीयन और आरजे 55 आवंटित किया गया है.
  • सादुल शहर में नवीन जिला परिवहन कार्यालय खोला गया है. कार्यालय का क्षेत्राधिकार सादुल शहर तहसील क्षेत्र पंजीयन कोड आज 56 आवंटित किया गया है.
  • सुमेरपुर अप परिवहन कार्यालय को जिला परिवहन कार्यालय में क्रमोन्नत किया गया है. कार्यालय का क्षेत्राधिकार सुमेरपुर बाली रानी और देसूरी उपखंड क्षेत्र पंजीयन कोड आरजे 57 जारी किया गया है.

पढ़ें-वैक्सीन बर्बादी बहाना, सरकार पर निशाना...गहलोत बोले- राजस्थान को बदनाम करने की कोशिश कर रही बीजेपी

जानिए प्रदेश में कौन से होंगे 6 नए उप परिवहन कार्यालय

  • रावतभाटा लाइसेंस कोड rj09 a
  • जैतारण लाइसेंस कोड rj22c
  • कुचामन सिटी लाइसेंस कोड rj 37c
  • खाजूवाला लाइसेंस कोड rj07c
  • कामा लाइसेंस कोडrj05b
  • चाकसू लाइसेंस कोड rj14 e

ABOUT THE AUTHOR

...view details