राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 19, 2020, 7:04 PM IST

ETV Bharat / city

गोविंद देवजी मंदिर में वेद कर्मकांड और ज्योतिष वास्तु के डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन शुरू

लॉकडाउन के चलते बंद हुए जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्विद्यालय में प्रवेश प्रारंभ हो चुके हैं. सत्र 2020-21 में वेद कर्मकांड और ज्योतिष वास्तु का एक वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम के लिए पंजीयन हो रहा है. इसकी कक्षाएं आराध्य देव गोविंद देवजी मंदिर में प्रतिदिन चलेंगी.

jaipur news, Ved ritual and astrology course, Govind Devji temple
गोविंद देवजी मंदिर में वेद कर्मकांड और ज्योतिष वास्तु के डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन शुरू

जयपुर.कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में बंद हुए जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्विद्यालय में प्रवेश प्रारंभ हो चुके हैं. सम्बद्धता सत्र 2020-21 के वेद कर्मकांड और ज्योतिष वास्तु एक वर्षीय पाठ्यक्रम डिप्लोमा के लिए पंजीयन हो रहा है. इसकी कक्षाएं आराध्य देव गोविंद देवजी मंदिर में प्रतिदिन लगेंगी.

गोविंद देवजी मंदिर में वेद कर्मकांड और ज्योतिष वास्तु के डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन शुरू

गोविंद देवजी मंदिर प्रबंधक मानस गोस्वामी ने बताया कि कोरोना संकट काल के अनुसार सरकारी आदेश प्राप्त गाइडलाइंस और नियमों का पालन करना होगा. 9 दिसंबर तक पंजीयन प्रक्रिया ऑनलाइन और ऑफलाइन गोविंद देवजी मंदिर में सुचारू रूप से चलेगी. यहां पंजीयन शुल्क के साथ प्रवेश फॉर्म जमा होंगे. वहीं उसके बाद 10 दिसंबर से कक्षाएं शुरू हो जाएगी.

यह भी पढ़ें-शिक्षा मंत्री डोटासरा को वासुदेव देवनानी की नसीहत, कहा- शिक्षा धंधा नहीं सेवा है

वहीं डॉ. प्रशांत शर्मा ने बताया कि ज्योतिष वास्तु और वेद कर्मकांड के एक साल के डिप्लोमा के लिए स्टूडेंट्स श्री राधा गोविंद प्रशिक्षण केंद्र जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्विद्यालय की वेबसाइट पर पंजीयन करवा सकते हैं, या फिर मंदिर परिसर में भी पंजीयन शुल्क जमा करवाकर प्रवेश ले सकते हैं. हालांकि संस्कृत विश्वविद्यालय द्वारा प्रदत्त सीमित सीटों पर ही आवेदन प्राप्त किए जाएंगे. वहीं डिप्लोमा की सभी कक्षाएं गोविंद देवजी मंदिर परिसर में रोजाना सुबह 8 बजे से 10 बजे तक चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details