राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निवेश के नाम पर 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार

राजधानी के सुभाष चौक थाना इलाके में निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने सुभाष चौक थाने में 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है.

By

Published : Apr 6, 2021, 6:11 PM IST

धोखाधड़ी  Fraud  Fraud in jaipur  crime in jaipur  jaipur latest news  निवेश के नाम पर धोखाधड़ी  Fraud in the name of investment
पीड़ित गिरीश कांत खंडेलवाल

जयपुर.सुभाष चौक थाना इलाके में निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित गिरीश कांत खंडेलवाल ने सुभाष चौक थाने में 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है. पीड़ित ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है.

पीड़ित, गिरीश कांत खंडेलवाल का बयान...

पीड़ित गिरीशकांत खंडेलवाल के मुताबिक 16 जनवरी को सुभाष चौक थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. रामरतन और दीनदयाल के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया गया है. आरोपियों ने फर्म में निवेश के नाम पर इनकम का लालच देकर 15 लाख रुपए ले लिए. कुछ दिन बाद निवेश के नाम पर लिए गए रुपयों के बदले कोई प्रॉफिट नहीं होने पर पीड़ित ने आरोपी पक्ष से अपने रुपए वापस मांगे तो आरोपी ने पीड़ित को विश्वास में लेकर एक चेक दे दिया.

यह भी पढ़ें:अजमेर : रिफंड के नाम पर युवक को लगाया 90 हजार का चूना, जानें पूरा मामला

चेक को बैंक में लगाने के बाद पता चला कि चेक भी फर्जी दे दिया गया. इसके बाद सुभाष चौक थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया. मामला दर्ज होने के करीब 2 महीने बाद तक भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. जांच अधिकारी द्वारा भी कोई संतोष पूर्वक जवाब नहीं दिया जाता है. पीड़ित ने जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव, डीजीपी एमएल लाठर, डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख समेत पुलिस के अधिकारियों से ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई है.

यह भी पढ़ें:पाली: 5 गांव की चौपाल के बाद डाकपाल गिरफ्तार, 5 दिन रहेगा पुलिस रिमांड पर

पीड़ित के अनुसार जब थाने पर जाकर कार्रवाई के लिए कहा जाता है तो पुलिस की ओर से भी संतोष पूर्ण जवाब नहीं मिलता है. अभी तक पीड़ित पक्ष के बयान भी नहीं लिए गए हैं. पीड़ित ने डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख से मामले की जांच अन्य जगह पर करवाने की भी गुहार लगाई है. मामले की जांच दूसरे पुलिस अधिकारी से करवा कर न्याय की अपील की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details