राजस्थान

rajasthan

जयपुर में साइबर ठगी का और एक मामला आया सामने, खाते से साफ किए 1 लाख रुपए

By

Published : Feb 29, 2020, 3:26 PM IST

जयपुर में ठगी का एक नया मामला सामने आया है, जिसमें साइबर ठग ने पीड़ित व्यक्ति को फोन कर अपनी बातों में उलझाया और उसे यह अहसास दिलाया कि वह उसका एक परिचित बोल रहा है. पढ़ें विस्तृत खबर....

साइबर ठगी, जयपुर पुलिस, राजस्थान न्यूज, Cyber Fraud, Rajasthan news
एक लाख रुपए की साइबर ठगी

जयपुर. राजधानी में साइबर ठग रोजाना नए-नए हथकंडे अपनाकर लोगों को अपनी ठगी के जाल में फंसा रहे हैं. जयपुर में ठगी का एक नया मामला सामने आया है, जिसमें साइबर ठग ने पीड़ित व्यक्ति को फोन कर अपनी बातों में उलझाया और उसे यह अहसास दिलाया कि वह उसका एक परिचित बोल रहा है. इसके बाद साइबर ठग ने एक आवश्यक काम के लिए रुपयों की जरूरत होने का हवाला देते हुए पेटीएम के जरिए भुगतान करने का लिंक भेज पीड़ित को ठगी का शिकार बनाया.

एक लाख रुपए की साइबर ठगी

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (क्राइम) अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि सीतापुरा रीको एरिया में काम करने वाले मूलाराम को साइबर ठग ने फोन कर अपनी बातों में उलझाया. साइबर ठग ने मूलाराम के हाल-चाल पूछे जिस पर मूलाराम को यह एहसास हुआ कि फोन करने वाला उसका परिचित मूलचंद है. जब मूलाराम ने यह पूछा क्या तुम मूलचंद बोल रहे हो? तो साइबर ठग ने कहा हां मैं मूलचंद बोल रहा हूं.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान हाईकोर्ट ने आसाराम के शिष्य शिवा और प्रकाश को दी राहत, सरकार और पीड़िता की याचिका खारिज

इस तरह से अपने जाल में फंसा कर साइबर ठग ने 20 हजार रुपए की जरूरत होने का हवाला देते हुए राशि पेटीएम करने के लिए एक लिंक मूलाराम को भेजा. लिंक पर क्लिक करने के बाद मूलाराम ने जैसे ही उसमें बैंक संबंधित जानकारी भरी, वैसे ही साइबर ठग ने 5 बार में मूलाराम के बैंक खाते से 1 लाख रुपए निकाल लिए. ठगी का शिकार होने के बाद मूलाराम ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details