राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अमीन पठान, मुनव्वर खान, हुसैन खान ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथों

राजस्थान भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने अजमेर दरगाह कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष अमीन पठान, उपाध्यक्ष मुनव्वर खान और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान का साफा और माला पहनाकर स्वागत सत्कार किया. इस मौके पर तीनों ही नेताओं ने कांग्रेस और गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया और कांग्रेस पर मुसलमानों को केवल वोट बैंक समझने का आरोप लगाया.

By

Published : Jun 20, 2021, 3:29 PM IST

amin pathan, rajasthan bjp
राजस्थान भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने अजमेर दरगाह कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष अमीन पठान, उपाध्यक्ष मुनव्वर खान और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान का साफा और माला पहनाकर स्वागत सत्कार किया

जयपुर.राजस्थान भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से रविवार को अजमेर दरगाह कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष अमीन पठान, उपाध्यक्ष मुनव्वर खान और मोर्चे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान का सम्मान समारोह रखा गया. भाजपा मुख्यालय में हुए इस अभिनंदन समारोह में तीनों ही अल्पसंख्यक नेताओं का मोर्चा पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं ने साफा पहनाकर इस्तकबाल किया. तीनों नेताओं ने गहलोत सरकार और कांग्रेस पर निशाना साधा.

पढ़ें: सियासी घमासान के बीच अलवर पहुंचे सचिन पायलट, CRPF जवान को दी श्रद्धांजलि

अजमेर दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान ने अजमेर दरगाह में किए जाने वाले कार्यों को लेकर अपनी प्राथमिकताएं बताई. उन्होंने कहा कि जो भरोसा केंद्र सरकार ने और कौम ने मुझ पर किया है मैं उस पर खरा उतरूंगा. मैंने अपने पिछले कार्यकाल में भी दरगाह परिसर के विकास के लिए कई काम किए और आने वाले दिनों में दरगाह में जायरीन की सुविधा के लिए कई कार्य किए जाएंगे. अस्पताल और एक्सीलेंस सेंटर भी बनाया जाएगा.

भाजपा के मुस्लिम नेताओं का कांग्रेस पर हमला

अमीन पठान ने इस दौरान गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि देश में करीब 60 साल कांग्रेस ने शासन किया और अजमेर दरगाह में भी कांग्रेस के अध्यक्ष रहे. लेकिन विकास के नाम पर कुछ नहीं किया. कांग्रेस ने मुसलमानों को केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया. भाजपा के शासन में मुस्लिम कौम के लिए कई काम हुए हैं.

मुनव्वर खान, हुसैन खान ने भी कांग्रेस पर साधा निशाना

दरगाह कमेटी के उपाध्यक्ष मुनव्वर खान और बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा. दोनों ने कहा कि कांग्रेस केवल लड़ाने का काम करती है. जबकि बीजेपी ने बिना भेदभाव कौम के लिए कई काम किए हैं. मुनव्वर खान ने कहा कि भाजपा ने मुझ जैसे गरीब परिवार से निकले व्यक्ति को दरगाह कमेटी में उपाध्यक्ष के पद से नवाजा.

हुसैन खान ने कहा कि भाजपा में किसी को मांगने की जरूरत नहीं पड़ती. जो पार्टी के लिए निष्ठा से काम करता है उसे पार्टी स्वयं आगे बढ़ाती है. फिर वह चाहे किसी भी जाति संप्रदाय का क्यों ना हो. कार्यक्रम में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सादिक खान और महामंत्री हामिद मेवाती के साथ ही बड़ी संख्या में मोर्चे से जुड़े कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details