राजस्थान

rajasthan

31 अक्टूबर को थम सकते हैं 108 एंबुलेंस के पहिए, कर्मचारियों ने दी कार्य बहिष्कार की चेतावनी

By

Published : Oct 26, 2019, 11:49 PM IST

Updated : Oct 27, 2019, 4:13 AM IST

जयपुर में 31 अक्टूबर का दिन मरीजों के लिए दुविधा भरा हो सकता है, क्योंकि अपनी मांगों को लेकर राजस्थान एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन ने कार्य बहिष्कार की घोषणा की है

जयपुर यूनियन विरोध प्रदर्शन, Jaipur employee protests

जयपुर.एंबुलेंस 108 सेवा में कार्यरत कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है. कर्मचारी यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष के मुताबिक मांगे नहीं माने जाने पर 31 अक्टूबर को सुबह 6 बजे कार्य बहिष्कार किया जाएगा.

31 अक्टूबर को थम सकते हैं 108 एंबुलेंस के पहिए

सेवा के संचालन के लिए निकाली गई नई निविदा में कर्मचारियों के लिए कुछ भी नहीं दिया गया है. जिस कारण प्रदेश के सभी एंबुलेंस कर्मचारियों में नौकरी की सुरक्षा को लेकर भय बना हुआ है. वहीं कर्मचारी यूनियन का यह भी कहना है कि इससे पहले भी जब गहलोत सरकार के समय नई निविदाएं निकाली गई थी, तब भी कर्मचारियों के हितों की अनदेखी की गई थी.

पढ़ें: हिम्मत और जज्बे की मिसाल ; 10वीं में फेल, 12वीं में गणित में आए थे 38 नंबर, वही स्टूडेंट जगदीश आज बन गया IPS

उस दौरान करीब 840 एंबुलेंस कर्मचारियों की नौकरी चली गई थी, जबकि वर्ष 2013 और 2016 में निकाली गई नई निविदा में कर्मचारियों के वेतन और इन्हीं कर्मचारियों को आगे एंबुलेंस सेवा में रखने का प्रावधान लिखा हुआ था, लेकिन हाल ही में जो निविदा जारी की गई है. उसमें ऐसा कुछ भी नहीं है.

ऐसे मे कर्मचारी यूनियन ने विरोध प्रदर्शन किया और सरकार को चेतावनी दी है. अगर उनकी अनदेखी निविदा के अंदर की गई तो 31 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से एंबुलेंस सेवा ठप कर दी जाएगी.

Last Updated : Oct 27, 2019, 4:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details