राजस्थान

rajasthan

जयपुर पुलिस के तीन अधिकारियों पर बजरी माफिया से सांठगांठ के आरोप, ड्यूटी पॉइंट से हटाया

By

Published : May 30, 2021, 4:48 PM IST

Updated : May 30, 2021, 5:00 PM IST

जयपुर जिला ग्रामीण के फागी थाना क्षेत्र में बजरी माफिया से सांठगांठ रखने पर तीन पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी पॉइंट से हटाकर एसपी कार्यालय में हाजिरी देने को कहा गया है. जयपुर जिला ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने आदेश जारी करते हुए दूदू सीओ आरपीएस विजय मेहरा, फागी थानाधिकारी हरिनारायण शर्मा और माधोराजपुरा चौकी के प्रभारी एसआई कैलाश चंद्र को ड्यूटी पॉइंट से हटाया है.

jaipur police officers colluding with gravel mafia,  police colluding with gravel mafia
जयपुर पुलिस के तीन अधिकारियों पर बजरी माफियाओं से सांठगांठ के आरोप

जयपुर.जयपुर जिला ग्रामीण के फागी थाना क्षेत्र में बजरी माफिया से सांठगांठ रखने पर तीन पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी पॉइंट से हटाकर एसपी कार्यालय में हाजिरी देने को कहा गया है. जयपुर जिला ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने आदेश जारी करते हुए दूदू सीओ आरपीएस विजय मेहरा, फागी थानाधिकारी हरिनारायण शर्मा और माधोराजपुरा चौकी के प्रभारी एसआई कैलाश चंद्र को ड्यूटी पॉइंट से हटाया है.

पढ़ें: सिरोही में आबकारी विभाग ने 5 करोड़ से अधिक की शराब की जब्त, 11 तस्कर गिरफ्तार

अभी तीनों ही अधिकारी एसपी कार्यालय में अपनी हाजिरी देंगे. अब जयपुर जिला ग्रामीण की एसपी विशेष टीम के साथ ही विजिलेंस की टीम भी इस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है. बजरी माफिया से सांठगांठ के आरोप प्रमाणित पाए जाने पर तीनों अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल जयपुर जिला ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा को फागी थाना क्षेत्र में बजरी माफिया के साथ पुलिस की सांठगांठ की शिकायत प्राप्त हुई थी. जिस पर खुद एसपी ने विजिलेंस शाखा की टीम के साथ मिलकर इस पूरे प्रकरण की जांच की थी. जांच में यह बात सामने आई थी कि गिरोह के लोग पुलिस के नाम पर बजरी माफिया से रुपये लेते हैं और उसके बाद बजरी से भरे ट्रक को पास करवाया जाता है. गिरोह में बजरी माफिया भी शामिल है जो पुलिस अधिकारियों के लिए दलाली करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए हैं.

Last Updated : May 30, 2021, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details