राजस्थान

rajasthan

ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ ने कोरोना से मरने वाले दुकानदारों के लिए मांगा एक करोड़ का मुआवजा

By

Published : Apr 30, 2020, 6:58 PM IST

Updated : May 7, 2020, 2:43 PM IST

कोरोना महामारी के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के कारण सभी सेवाएं बंद है. ऐसे में आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति के लिए दुकानदार अपने काम में लगे हुए हैं. लेकिन अब ये भी संक्रमण की चपेट में आने से खुद को नहीं बचा पा रहे हैं. जिसकी वजह से ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ को चिंता सताने लगी है. यही वजह है कि दुकानदार महासंघ ने राज्य और केंद्र सरकार से कोरोना से मरने वाले दुकानदारों के लिए मुआवजे की मांग की है.

जयपुर की खबर, demanded compensation
कोरोना से मरने वाले दुकानदारों को एक करोड रुपए मुआवजा देने की मांग

जयपुर.कोरोना संकट में छोटे दुकानदार अपनी सेवाएं दे रहे हैं जिससे कारण ही आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति हो पा रही है. लेकिन कोरोना से अब मेडिकल स्टोर, किराना व्यवसायी फल और सब्जी दुकानदार भी संक्रमित हो रहे हैं. इसे लेकर अब ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ को चिंता सताने लगी है. इसे लेकर उन्होंने आवाज उठानी भी शुरू कर दी है.

दुकानदार महासंघ ने कोरोना से मरने वाले दुकानदारों के लिए मांगा एक करोड का मुआवजा

दुकानदार महासंघ ने राज्य और केंद्र सरकार से मांग की है कि छोटे फुटकर व्यापारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दुकानदारों का हेल्थ बीमा राज्य और केंद्र सरकार को मिलकर करवाना चाहिए. साथ ही कोरोना से मौत होने पर दुकानदारों को सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये का मुआवजा भी दिया जाना चाहिए.

ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष किशोर कुमार टांक ने केंद्र और राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार दुकानदारों को 50-50 प्रतिशत मुआवजा राशि देने की घोषणा करे. उन्होंने कहा कि व्यापारियों के हितों का सरकार को ध्यान रखना चाहिए. व्यापारी संकट के दौर में भी सरकार के साथ खड़े हैं और करोड़ों रुपए सरकार को जीएसटी और टैक्स के रूप में राजस्व भी दे रहे हैं.

पढ़ें:अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने जताया शोक

ऐसे में सरकार की इस संकट की घड़ी में नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि दुकानदारों के लिए मुआवजा राशि की घोषणा जल्द से जल्द करे. जिससे कोरोना से मौत होने के बाद पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मिल सके.

Last Updated : May 7, 2020, 2:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details