राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में कांग्रेस के सभी ऑफिस होंगे AICC के ट्रस्ट के अधीन, जुटाई जा रही प्रॉपर्टियों की जानकारी

By

Published : Aug 16, 2021, 9:15 PM IST

राजस्थान में कांग्रेस के सभी ऑफिस एआईसीसी के ट्रस्ट के अधीन होंगे. जिसे लेकर प्रॉपर्टियों की जानकारी एआईसीसी की ओर से जुटाई जा रही है. इस बात की जानकारी पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने जयपुर में मीडिया से बात करते हुए दी.

All Congress offices in Rajasthan will be under the trust of AICC
राजस्थान में कांग्रेस के सभी ऑफिस होंगे एआईसीसी के ट्रस्ट के अधीन...

जयपुर.राजस्थान समेत देशभर में मौजूद कांग्रेस पार्टी की सभी प्रॉपर्टियां अब ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के ट्रस्ट के अधीन होंग. एआईसीसी की ओर से कांग्रेस की प्रॉपर्टी की डिटेल्स जुटाकर उनकी लिस्ट तैयार की जा रही है.

इसी कड़ी में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के ज्वाइंट सेक्रेट्री नीलेश पटेल आज सोमवार को जयपुर पहुंचे और उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ मिलकर राजस्थान कांग्रेस की प्रॉपर्टियों को लेकर बनाई गई 3 सदस्य कमेटी के साथ बैठक की. इस कमेटी में विधायक और प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गोविंद मेघवाल, एडवोकेट कुलदीप पूनिया और एडवोकेट कमल माथुर शामिल हैं.

राजस्थान में कांग्रेस के सभी ऑफिस होंगे एआईसीसी के ट्रस्ट के अधीन...

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की जिला ब्लॉक स्तर पर जितनी भी जमीने हैं, उनका डाटा तैयार हो रहा है. यह डाटा एआईसीसी को दिया जाएगा, जिन्हें एआईसीसी के ट्रस्ट के अधीन किया जाएगा. डोटासरा ने कहा कि कई जगह जमीनों को लेकर डिस्प्यूट है तो कहीं मामले कोर्ट में भी पेंडिंग हैं. ऐसे में इन प्रॉपर्टीज को विवाद रहित बनाने और कोर्ट में बेहतर पैरवी कर अपनी प्रॉपर्टी को कब्जे में लेने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

पढ़ें :मनमाने अफसरों के खिलाफ एक्शन शुरू, तबादले के बाद भी ज्वाइन नहीं करने वाले 40 RAS अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी

डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि जहां भी कांग्रेस के जिला और ब्लॉक में दफ्तर बने हुए हैं, वहां किसी तरीके का कोई अतिक्रमण न हो और यह सारे दफ्तर और कांग्रेस की सभी जमीनें एआईसीसी के ट्रस्ट के अधीन कर दी जाएं. वहीं, डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में जल्द ही जिन ब्लॉक और जिलों में भवन नहीं हैं, वहां सरकार की पॉलिसी के हिसाब से जमीनें ली जाएंगी और भवन निर्माण कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता अपने हिसाब से करवाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details