राजस्थान

rajasthan

बड़ा हादसा टलाः सोडाला एलिवेटेड रोड पर ट्रैक से एलाइनमेंट लॉन्चर खिसका

By

Published : Feb 12, 2020, 5:03 PM IST

Updated : Feb 12, 2020, 11:48 PM IST

राजधानी में मंगलवार रात को एक बड़ा हादसा होने से टल गया. सहकार सर्किल पर स्थित एलिवेटेड रोड पर सेगमेंट लॉन्चिंग का काम चल रहा है. इस दौरान यहां एलाइनमेंट लॉन्चर को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा था. इस दौरान लॉन्चर बॉक्स अपनी जगह से खिसक गया. गनीमत रही कि वह नीचे नहीं गिरा, वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था.

जयपुर में बड़ा हादसा टला, Jaipur News
ट्रैक से उतरा अलाइनमेंट लॉन्चर

जयपुर. राजधानी में मंगलवार रात एक बड़ा हादसा होने से टल गया. सहकार सर्किल पर निर्माणाधीन सोडाला एलिवेटेड रोड पर एलाइनमेंट लॉन्चर अपनी जगह से खिसक गया. हालांकि, वो नीचे नहीं गिरा वरना जनहानि भी हो सकती थी. प्रशासन ने अब तक इस लॉन्चर को व्यवस्थित नहीं किया है और यहां से यातायात संचालित कर दिया है. ऐसे में अभी भी हादसे की आशंका बनी हुई है.

ट्रैक से उतरा अलाइनमेंट लॉन्चर

साल 2016 में 250 करोड़ का प्रोजेक्ट सोडाला एलिवेटेड रोड का काम शुरू हुआ था, लेकिन अब तक ये मूर्त रूप नहीं ले पाया है. सहकार सर्किल पर स्थित एलिवेटेड रोड पर सेगमेंट लॉन्चिंग का काम चल रहा है. इस दौरान यहां अलाइनमेंट लॉन्चर को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा था, शिफ्टिंग के दौरान लॉन्चर बॉक्स अपनी जगह से खिसक गया. इससे एलिवेटेड रोड को नुकसान हुआ है, लेकिन यदि लॉन्चर ट्रक से नीचे गिरता तो बड़ी जनहानि हो सकती थी.

पढ़ें-स्पेशल : मदरसों को आधुनिक बनाने के लिए बजट घोषणा तो हुई लेकिन धरातल पर नहीं हुआ काम

हालांकि, इसके बाद भी जेडीए प्रशासन ने सुध नहीं ली है. 12 घंटे से भी ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी अब तक इसे व्यवस्थित नहीं किया गया है. यहां तक की इस रोड पर ट्रैफिक भी संचालित किया हुआ है, ऐसे में अभी भी हादसे की आशंका बनी हुई है.

बता दें कि बीते साल जून में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने एलिवेटेड रोड का जायजा लेकर काम की गति बढ़ाने के निर्देश दिए थे. अभी इस काम को पूरा होने में 10 महीने का समय लगने की बात की जा रही है. इस बीच एलिवेटेड पर हो रहे हादसे प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं.

Last Updated : Feb 12, 2020, 11:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details