राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 28, 2022, 4:18 PM IST

Updated : Jan 28, 2022, 4:27 PM IST

ETV Bharat / city

REET, ASI और JEN भर्ती पेपर आउट, सीबीआई जांच के लिए ABVP का हल्ला बोल... सीएम गहलोत से मांगा इस्तीफा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने REET, एसआई और जेईएन भर्ती पेपर आउट मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad protest) किया. एबीवीपी ने सीएम गहलोत से इस्तेफे की मांग भी की.

Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad protest
Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad protest

जयपुर. REET पेपर आउट को लेकर एसओजी के खुलासे के बाद सरकार इस मामले पर चारों तरफ से घिरती दिख रही है. अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पेपर आउट मामले की सीबीआई जांच को लेकर हल्ला बोल का एलान (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad protest) किया है. एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीना ने सीएम गहलोत से इस्तीफा देने की मांग की है.

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) एसआई और जेईएन भर्ती पेपर आउट का जिन्न एक बार फिर बोतल से बाहर निकल आया है. एसओजी की जांच में यह साफ होने के बाद कि REET का पर्चा शिक्षा संकुल से ही आउट हुआ है. सरकार चारों तरफ से घिरी हुई है. बेरोजगार युवाओं के साथ ही विपक्ष भी सरकार की मंशा पर सवाल खड़े कर रहा है और इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की जा रही है.

पढ़ें.REET Paper Leak Case: परीक्षा में अनियमितता की एसओजी जांच से युवा संतुष्ट नहीं, इसलिए सीबीआई जांच जरूरी- रामलाल शर्मा

इसी कड़ी में अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शनिवार 29 जनवरी को प्रदेशभर में सरकार के खिलाफ हल्ला बोल का एलान किया है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीना का कहना है कि प्रतियोगी परीक्षा के पर्चे आउट होने से गरीब परिवार का बेरोजगार युवा अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है. लेकिन प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत गहरी नींद में सोए हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि अशोक गहलोत हालात संभालने में विफल रहे हैं और पर्चे आउट के मामलों में अपने नजदीकियों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस्तीफा देने की मांग भी की है. होशियार मीना का कहना है कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर एबीवीपी शनिवार 29 जनवरी को प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर धरना, प्रदर्शन और आंदोलन करेगी.

Last Updated : Jan 28, 2022, 4:27 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details