राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेरः नाबालिग से दुराचार मामले में आरोपी को आजीवन कठोर कारावास की सजा

अजमेर में डेढ़ साल पुराने दुष्कर्म के मामलें में पोक्सो की विशेष संख्या 2 के न्यायाधीश राजेंद्र गुप्ता ने आरोपी को कठोर कारावास की सजा सुनाई है. कोर्ट ने 7 साल की बालिका के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी को मृत्यु तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का आदेश दिया है.

By

Published : Feb 1, 2020, 11:43 AM IST

राजस्थान की न्यूज, Rajasthan news, अजमेर में दुष्कर्म के आरोपी को सजा, Accused of rape in Ajmer sentenced
दुष्कर्म के आरोपी को कठोर कारावास

अजमेर.जिले में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपी को कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है. जहां पोक्सो की विशेष संख्या 2 के न्यायाधीश राजेंद्र गुप्ता ने 7 साल की मासूम से दुराचार मामले में कठोर कारावास की सजा सुनाई है. गौरतलब है की पूरा मामला के डेढ़ साल पुराना नसीराबाद सदर थाने का है.

दुष्कर्म के आरोपी को कठोर कारावास

विशेष लोक अभियोजक विक्रम सिंह शेखावत ने जानकारी देते हुए बताया कि नसीराबाद सदर थाने के निवासी आरोपी को 7 साल की बालिका से दुष्कर्म के मामले में अदालत ने सजा सुनाते हुए मृत्यु तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का आदेश दिया है. वहीं अदालत ने आरोपी को 75 हजार के अर्थदंड से भी दंडित किया है.

पढ़ेंः अजमेर 1108वीं देवनारायण जयंती पर निकाला गया भव्य जुलूस दिखाए हैरतअंगेज कारनामे

अभियोजन पक्ष की ओर से मामले में आरोपी के खिलाफ अदालत में 21 गवाह और 29 दस्तावेजों को पेश किया गया. न्यायिक अधिकारी ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए यह भी लिखा है कि 7 साल की बालिका के साथ दुष्कर्म से उसके मन और मस्तिष्क पर जो प्रभाव पड़ा है, उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती. आरोपी का कृत्य इंसानियत को शर्मसार करने वाला है ऐसे अपराधी को समाज में खुला नहीं छोड़ा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details