राजस्थान

rajasthan

जोधपुर डिस्कॉम की समीक्षा बैठक में बरसे प्रमुख शासन सचिव, 2 इंजीनियर APO

By

Published : Jul 8, 2020, 10:33 PM IST

डिस्कॉम अध्यक्ष अजिताभ शर्मा ने बुधवार को जोधपुर डिस्कॉम में विद्युत आपूर्ति, उपभोक्ता सेवाओं सहित विभिन्न कार्यों और योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान काम में लापरवाही और कमजोर प्रदर्शन के चलते नोखा भूराराम और सहायक अभियंता रामसुख डूडी को एपीओ करने के आदेश दिए.

2 engineers of Jodhpur Discom APO, Jodhpur Discom Review Meeting
जोधपुर डिस्कॉम की समीक्षा बैठक में 2 इंजीनियर APO

जयपुर. ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव और डिस्कॉम अध्यक्ष अजिताभ शर्मा ने बुधवार को जोधपुर डिस्कॉम में विद्युत आपूर्ति, उपभोक्ता सेवाओं सहित विभिन्न कार्यों और योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान काम में लापरवाही और कमजोर प्रदर्शन के चलते नोखा भूराराम और सहायक अभियंता रामसुख डूडी को एपीओ करने के आदेश दिए.

बैठक में शर्मा ने विद्युत आपूर्ति और उपभोक्ता को प्रदान की जा रही सेवाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि उपभोक्ता संतुष्टि के स्तर को बढ़ाने के लिए सभी श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली की आपूर्ति करने के साथ ही उनकी बिलिंग और अन्य समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाना सुनिश्चित किया जाए.

पढ़ें-CM गहलोत का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- विपक्ष के सुझावों को नजरअंदाज करने के कारण बिगड़ी देश की आर्थिक स्थिति

इसके साथ ही कृषि उपभोक्ताओं को ब्लॉक ओवर में निर्धारित बिजली की आपूर्ति और खराब मीटरों को तुरंत प्रभाव से बदलने की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए. डिस्कॉम अध्यक्ष अजिताभ शर्मा ने इस दौरान अविद्युतीकरण आवासों को विद्युतकृत करने के लिए भारत सरकार को स्वीकृति के लिए भेजी गई योजनाओं सहित अन्य को लेकर भी चर्चा की. साथ ही विद्युत छीजत को कम करने के निर्देश देते हुए बिजली चोरी की घटनाओं पर सख्ती से कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए.

बैठक में प्रमुख रूप से आपूर्ति, गुणवत्ता, बकाया राशि की वसूली, केंद्र परिवर्तित और पूंजीगत प्रोजेक्ट की स्थिति बजट घोषणा की क्रियान्वयन 33 केवी, 11 केवी, डीटी मीटरिंग और कंजूमर मीटरिंग की स्थिति सहित अन्य जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. समीक्षा बैठक में जोधपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी, निदेशक तकनीकी और निदेशक वित्त भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details