राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 16, 2020, 7:31 PM IST

ETV Bharat / city

कोविड-19: Lockdown के बीच एयरलाइंस कंपनियां निभा रहीं अपनी जिम्मेदारी

कोरोना महामारी के संकट के बीच एयरलाइंस कंपनियां अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है. एयर इंडिया सहित कई निजी एयरलाइंस लगातार जयपुर एयरपोर्ट पर कार्गो विमान का संचालन कर रही है. इस दौरान परिवहन, मेडिकल, उपकरण और दवाइयों की कुल 240 फ्लाइट्स का संचालन जयपुर एयरपोर्ट से हुआ है.

एयरलाइंस कंपनी की जिम्मेदारी, covid 19
एयरलाइंस कंपनियां निभा रहीं जिम्मेदारी

जयपुर. कोरोना वायरस का संक्रमण देश और दुनिया में लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. वहीं, कोरोना महामारी के संकट के बीच एयरलाइंस कंपनियां अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है.

एयरलाइंस कंपनियां निभा रहीं जिम्मेदारी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है. लॉकडाउन के कारण हवाई यातायात भी पूरी तरीके से बंद है. लेकिन इस संकट के बीच एयरलाइंस कंपनियां अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है. एयर इंडिया सहित कई निजी एयरलाइंस लगातार जयपुर एयरपोर्ट पर कार्गो विमान का संचालन कर रही है. इस दौरान परिवहन, मेडिकल, उपकरण और दवाइयों की कुल 240 फ्लाइट्स का संचालन जयपुर एयरपोर्ट से हुआ है.

पढ़ें-SPECIAL: कोरोना के 'गढ़' रामगंज को जीतने को सरकार ने बदली रणनीति, अभेद किले में तब्दील परकोटा

जानकारी के अनुसार कुल 415 टन चिकित्सकीय सामग्री अलग-अलग शहरों में जयपुर से भेजी गई है. साथ ही चिकित्सकीय सामग्री भेजने में एयर इंडिया की प्रमुख भूमिका रही है. इसके अलावा अन्य राहत सामग्री के परिवहन में भी 3 प्रमुख एयरलाइंस कंपनियां है. जिसमें स्पाइसजेट 230 कार्गो फ्लाइट से 2765 टन सामग्री, ब्लू डार्ट 108 कार्गो फ्लाइट से 1709 टन सामग्री और इंडिगो फ्लाइट से 21.77 टन सामग्री का परिवहन किया गया है.

भारतीय वायुसेना के विमान का मूवमेंट

जयपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार को भारतीय वायुसेना के विमान का मूवमेंट हुआ. यह विमान स्वच्छता संबंधी सामग्री लेकर जयपुर से प्रयागराज के लिए रवाना हुआ. इसके अंतर्गत बायोडिग्रेडेबल पॉलीबैग के 80 कार्टन भेजे गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details