राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर एयरपोर्ट पर Hemoglobin कम बताकर यात्री को फ्लाइट से उतारा

प्रदेश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय जयपुर एयरपोर्ट पर एक अलग ही वाक्या देखने को मिला. जयपुर एयरपोर्ट की स्पाइसजेट की एयरलाइन की मनमानी के चलते यात्री के हिमोग्लोबिन कम बताते हुए उसे यात्रा नहीं करने दिया गया. जबकि यात्री एयरपोर्ट के चिकित्सा कक्ष में जाकर हीमोग्लोबिन चेक कराया तो उसका हीमोग्लोबिन 9.7 निकला और उसे फिट टू फ्लाइट बताया गया.

By

Published : Nov 22, 2019, 12:11 PM IST

Airlines arbitrary on Jaipur, जयपुर पर एयरलाइंस की मनमानी

जयपुर.प्रदेश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय जयपुर एयरपोर्ट पर एक अलग ही वाक्या देखने को मिला. जहां एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट की एयरलाइन ने जयपुर से अहमदाबाद जा रहे एक यात्री को हिमोग्लोबिन कम बताते हुए उसे विमान से नीचे उतार दिया.

हिमोग्लोबिन कम बता कर फ्लाइट से यात्री को उतारा

वहीं जानकारी के अनुसार जय प्रकाश शर्मा उम्र 40 साल फ्लाइट संख्या एसजी- 920 से अहमदाबाद जा रहा था. तभी एयरलाइंस के पैरामेडिकल स्टाफ ने कहा कि यात्री फिट नहीं है और उसका हिमोग्लोबिन कम बताया गया था. लेकिन जब यात्री ने एयरलाइंस के चिकित्सा कक्ष में जाकर हिमोग्लोबिन चेक कराया तो यात्री का हीमोग्लोबिन 9.7 निकला और एयरपोर्ट के चिकित्सा कक्ष में यात्री को फिट-टू फ्लाइट बताया गया था.

पढ़ेंः कृपया गर्म कपड़े निकाल लें! मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिन में बढ़ सकती है सर्दी

वहीं चिकित्सकों ने यात्री के हिमोग्लोबिन को कम नहीं माना था. ऐसे में यात्री को फ्लाइट में नहीं चढ़ने देना, एयरलाइंस की मनमानी को दर्शाता है. ऐसे किसी भी यात्री को फ्लाइट से नीचे उतारने पर डीजीसीए के कड़े प्रावधान भी लागू होते हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि एयरलाइंस की मनमानी पर जयपुर एयरपोर्ट के अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details