राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 31, 2022, 6:33 PM IST

ETV Bharat / city

AIMIM Enter in Rajasthan: विधानसभा चुनाव में पार्टी उतारेगी उम्मीदवार, ओवैसी बोले- ये सीएम पद की नहीं, लीडरशिप की लड़ाई है

राजस्थान विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल स्लमीन (AIMIM) ने एंट्री की है. एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान कर दिया है कि अगले विधानसभा चुनाव (AIMIM Enter in Rajasthan) में उनकी पार्टी पुरजोर तरीके से अपने उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने साफ कर दिया है कि चुनाव में उनकी पार्टी 40 सीटों तक सीमित नहीं रहेगी.

AIMIM Enter in Rajasthan
विधानसभा चुनाव में ओवैसी उतारेंगे उम्मीदवार

जयपुर.राजस्थान में डेढ़ साल बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव से ठीक पहले अब राजस्थान में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल स्लमीन (AIMIM) ने एंट्री की है. एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान कर दिया है कि अगले विधानसभा (AIMIM Enter in Rajasthan) चुनाव में उनकी पार्टी पुरजोर तरीके से अपने उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी लड़ाई मुख्यमंत्री की नहीं है. उनकी लड़ाई लीडरशिप की है.

कोर कमेटी का गठनःओवैसी ने कहा कि मैं पिछले कई महीनों से राजस्थान में लगातार दौरे कर रहा हूं. आज हमने हमारी पार्टी की राजस्थान में कोर कमेटी बना दी है. यह कोर कमेटी जुलाई तक राजस्थान के हालातों पर रिपोर्ट तैयार करेगी. कमेटी अलग जगह पर प्रोग्राम करेगी जिसमें मैं खुद भी शामिल रहुंगा. इसमें हमारी सभाएं होंगी. इसमें हम लोगों की समस्याओं को सुनेंगे और उस पर मंथन करेंगे. ओवैसी ने कहा 6 सदस्यों की एक कोर कमेटी का गठन किया गया है. जिसमें जमील खान, जावेद अली, फरहान अली, लियाकत अली, राशिद खान और प्रवीण शामिल हैं.

विधानसभा चुनाव में ओवैसी उतारेंगे उम्मीदवार

विधानसभा में पूरी ताकत से उतरेगी पार्टीःओवैसी ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में AIMIM पार्टी पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी. हालांकि कितनी सीटों पर उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे जाएंगे ये अभी तय नहीं है. कोर कमेटी अपनी फील्ड रिपोर्ट तैयार करेगी, उसके आधार पर ही हम चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेंगे. हम पहले अपने संगठन को मजबूत करेंगे. इसके साथ तमाम हालत को देखकर आगे की रणनीति तय करेंगे.

पढ़ें. Rajasthan Rajysabha Election 2022: जो 30-35 करोड़ के लालच में नहीं आए, उन्हें अब बीजेपी क्या खरीदेगी...अब तो हमारे साथ वो 19 भी हैं-गहलोत

गठबंधन बीजेपी और कांग्रेस के साथ नहींःविधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर ओवैसी ने साफ कर दिया कि वक्त और हालात के अनुसार पार्टी गठबंधन का फैसला लेगी. ऐसा नहीं है कि पार्टी अन्य पार्टियों के साथ में गठबंधन नहीं करेगी. संभावनाओं के आधार पर हम गठबंधन भी करेंगे. लेकिन ओवैसी ने ये साफ कर दिया कि कांग्रेस और बीजेपी के साथ तो AIMIM गठबंधन नहीं करेगी. ओवैसी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही एक सिक्के के दो पहलू हैं. हम इन दोनों ही पार्टियों के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे इसीलिए हम इनसे गठबंधन किसी भी सूरत में नहीं करेंगे.

40 सीटों तक सीमित नहींःओवैसी ने कहा कि राजस्थान में हमारी लड़ाई मुख्यमंत्री की नहीं है. हमारी लड़ाई है कि लीडरशिप कैसे तैयार हो. हम अपने काम के आधार पर राजस्थान में अपने लीडरशिप तैयार करेंगे. जिन राज्यों में हमारी पार्टी के विधायक और सांसद हैं, वहां पर आप देख लीजिए कि हमने किस तरह से काम किया है. विकास के आधार पर हम अपनी पार्टी का राजस्थान में विस्तार करेंगे.

पढ़ें. Rajasthan Rajysabha Election 2022: कांग्रेस के पास 126 विधायकों का समर्थन, बीजेपी कर रही हॉर्स ट्रेडिंग- महेश जोशी

मुस्लिम बाहुल्य 40 सीटों को लेकर ओवैसी ने कहा कि हमें 40 तक ही क्यों सीमित किया जा रहा है? उन्होंने सवाल किया कि हमें क्यों मुसलमान तक सीमित किया जा रहा है? हम सबको साथ लेकर, सबको का विश्वास जीतेंगे और उसके साथ राजस्थान में काम करेंगे. हमारी पार्टी में गैर मुस्लिम लोगों को भी शामिल करेंगे. इसलिए ये कहना कि हम 40 सीटों पर या मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर चुनाव लड़ेंगे यह गलत बात है. उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए कोर कमेटी तय करेगी कि हम कितने सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details