राजस्थान

rajasthan

सांसद किरोड़ीलाल मीना के दखल के बाद निजी नर्सिंग कॉलेज ने रद्द किया छात्रों का निष्कासन, कोरोना काल की हॉस्टल फीस भी माफ

By

Published : Sep 3, 2021, 9:39 PM IST

सीतापुरा के निजी नर्सिंग कॉलेज के छात्रों का निष्कासन सांसद किरोड़ीलाल मीना के दखल के बाद वापस ले लिया गया है. इसके साथ ही कोरोना काल के दौरान की हॉस्टल फीस भी माफ कर दी गई है.

सांसद किरोड़ीलाल मीना , नर्सिंग कॉलेज,  छात्रों का निष्कासन , हॉस्टल फीस माफ,  MP Kirodilal Meena,  College of Nursing,  expulsion of students,  hostel fee waiver
सांसद के दखल के बाद छात्रों का निष्कासन वापस

जयपुर.राजधानी जयपुर के सीतापुरा इलाके की एक निजी नर्सिंग कॉलेज के छात्रों का निष्कासन भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीना के दखल के बाद निरस्त कर दिया गया है. इसके साथ ही कोरोना काल की हॉस्टल फीस माफ करने पर भी कॉलेज प्रबंधन ने सहमति दी है.

दरअसल, सीतापुरा इलाके की आरआर नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थियों ने बीते कुछ दिनों से नर्सिंग कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था. उनकी मांग थी कि कोरोना काल की हॉस्टल फीस माफ की जाए. इसके चलते कॉलेज प्रबंधन ने बीएससी नर्सिंग के 14 विद्यार्थियों को निष्कासित कर दिया था. इस पर ये छात्र भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीना से मिले और उन्हें अपनी पीड़ा बताई. इस पर आज शुक्रवार को किरोड़ीलाल मीना नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थियों के साथ पुलिस के आलाधिकारियों से बातचीत के लिए सांगानेर सदर थाना पहुंच गए.

पढ़ें:कांग्रेस ON भाजपा : भाजपा अपने शासनकाल में क्यों नहीं लाई दल बदल कानून...पहले यूपी सरकार से इस कानून की मांग कीजिये

थाने में ही छात्रों और कॉलेज प्रबंधन के बीच वार्ता की गई. किरोड़ीलाल मीना की समझाइश के बाद कॉलेज प्रबंधन ने निष्कासित किए गए 14 विद्यार्थियों को फिर से बहाल कर दिया है. इसके साथ ही कोरोना काल की हॉस्टल फीस नहीं वसूलने पर भी कॉलेज संचालकों ने सहमति दी है.

प्रदेशभर से आ रही हैं इस तरह की शिकायतें, विद्यार्थियों को राहत दिलाए सरकार: मीना

इस मौके पर सांसद किरोड़ी मीणा ने कहा कि प्रदेशभर से विभिन्न कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों की ओर से ऐसी शिकायतें आ रही हैं. उन्होंने सभी कॉलेज संचालकों से अनुरोध किया कि वे छात्रहितों को लेकर कदम उठाएं. यदि ऐसा नहीं हुआ तो वे छात्रहितों को लेकर प्रदेशभर में विभिन्न स्थानों पर जाएंगे. किरोड़ी मीणा ने इस मामले में राज्य सरकार से भी हस्तक्षेप करने की मांग की है. उनका कहना है कि सरकार को कोरोना काल की फीस में राहत देने के लिए कॉलेज संचालकों को आदेश जारी करने चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details