राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के बाद राहुल गांधी अन्य राज्यों का भी करेंगे दौरा : पायलट

By

Published : Jan 21, 2020, 7:39 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 जनवरी को एक दिवसीय जयपुर दौरे पर रहेंगे. उनके दौरे को लेकर जानकारी देते हुए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने यह जानकारी दी है कि देश के बड़े मुद्दों पर राहुल गांधी सत्ता पक्ष को घेरेंगे और राजस्थान के बाद अन्य राज्यों का भी दौरा करेंगे.

Rahul gandhi in jaipur, राहुल गांधी जयपुर में
Rahul Gandhi will visit Jaipur

जयपुर.कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 28 जनवरी को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर आएंगे और यहां देश में केंद्र की नीतियों और सीएए के खिलाफ एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे. प्रदेशाध्यक्ष बने 6 साल पूरे करने पर सचिन पायलट ने यह जानकारी दी.

देश के वर्तमान हालातों में जनता के साथ खड़े होने के जयपुर आ रहे हैं राहुल गांधी : सचिन पायलट

सचिन पायलट में पीसीसी में मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि एआईसीसी और सीडब्ल्यूसी ने निर्णय किया है कि देश में वर्तमान में जो हालात हैं उनको देखते हुए जनता के साथ राहुल गांधी को खड़ा होना चाहिए. जयपुर में जो विशाल रैली हो रही है उसका उद्देश्य यही है कि देश और प्रदेश में नौजवान, पढ़ा लिखा शिक्षित वर्ग जिन बाधाओं का सामना कर रहा है और केंद्रीय आर्थिक नीतियों के कारण देश में जो हालात है उसको लेकर विरोध जताया जाए.

पढ़ेंःसिर्फ मंदी से ध्यान भटकाने के लिए लाया गया CAA कानून : यशवंत सिन्हा

प्रदेश के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में जो माहौल बना हुआ है देश में सभी जगह आंदोलन हो रहे हैं. देश के हालातों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सीएए जैसे कानून पास किए जा रहे हैं. पहली बार संसद में पास हुए कानून का अलग अलग हिस्सों में लगातार देश भर में विरोध हो रहा है. विशेषकर नौजवान और बेरोजगार सबसे ज्यादा पीड़ित और निराश है, ऐसे लोगों के साथ खड़ा होने के लिए राहुल गांधी 28 जनवरी को जयपुर आएंगे.

सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी के दौरे को लेकर कल और आज मुख्यमंत्री मंत्रियों व नेताओं पदाधिकारी से चर्चा हो चुकी है 23 तारीख को राहुल गांधी के दौरे को लेकर पीसीसी में 11:00 बजे एक मीटिंग रखी गई है इस मीटिंग में मुख्यमंत्री मंत्री पीसीसी के अधिकारी जिला अध्यक्ष विधायक विधायक का चुनाव लड़े हुए नेता लोकसभा प्रत्याशी सभी लोग शामिल होंगे.

पढ़ेंःराहुल गांधी के वेलकम में जुटी कांग्रेस, पायलट-गहलोत ने लिया स्टेडियम का जायजा

सचिन पार्टी कहा कि राहुल गांधी का दौरा बड़ा महत्व है राहुल गांधी की सभा के बाद 1 तारीख को केंद्र सरकार का बजट आएगा उन्होंने कहा कि देश की जीडीपी धीमी गति से बढ़ रही है उसके लिए केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही. केंद्र सरकार ध्यान भटकाने के लिए सब कुछ कर रही है लेकिन अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए कुछ नहीं कर रही. यह सभा संदेश देगी कि जनता के रोजी रोटी से जुड़े जवलंत मुद्दों के लिए सार्थक कदम उठाए. पायलट ने कहा कि राजस्थान के बाद राहुल गांधी अन्य राज्यों में भी इस तरह की मीटिंग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details