राजस्थान

rajasthan

निगम के बाद अब पंचायत चुनाव जीतने पर टिकी कांग्रेस की निगाहें, डोटासरा ने कही ये बड़ी बात

By

Published : Nov 4, 2020, 7:03 PM IST

निगम चुनाव के बाद अब कांग्रेस की नजर पंचायत चुनाव जीतने पर टिकी है. सभी 21 जिला पर्यवेक्षक गुरुवार को संभावित टिकटार्थियों के नामों के पैनल प्रदेश कांग्रेस को सौंपेंगे. कांग्रेस नेता जयपुर में नाम फाइनल कर 6 नवंबर को ही देंगे. वहीं, जिला पर्यवेक्षकों को सिंबल, जो जिलों में जाकर 9 नवंबर तक कांग्रेस प्रत्याशियों को देंगे.

जयपुर न्यूज  राजस्थान न्यूज  राजस्थान टूडे न्यूज  राजस्थान पॉलिटिक्स  jaipur news  rajasthan today news  rajasthan politics  पंचायत चुनाव 2020  Panchayat Election 2020
कांग्रेस की नजर पंचायत चुनाव जीतने पर...

जयपुर.नगर निगम चुनाव में तो कांग्रेस पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है और 6 में से चार निगमों में कांग्रेस पार्टी अपना बोर्ड बनाने की स्थिति में है. ऐसे में अब बारी है प्रदेश में होने वाले पंचायती राज और जिला परिषद चुनावों की.

कांग्रेस की नजर पंचायत चुनाव जीतने पर...

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इन चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी ने पर्यवेक्षक पहले ही लगा दिए हैं, जो गुरुवार 5 नवंबर को सभी 21 जिलों के तीन-तीन नामों के पैनल बनाकर प्रदेश कांग्रेस को सौंप देंगे. इसके बाद इन्हीं पर्यवेक्षकों के साथ बैठकर प्रदेश कांग्रेस आलाकमान सभी सीटों पर एक-एक नाम फाइनल करेगा. 6 नवंबर को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से सभी जिला पर्यवेक्षकों को टिकटार्थियों के नाम फाइनल कर सिंबल भी दे दिए जाएंगे. जिन्हें लेकर जिला पर्यवेक्षक 7 नवंबर को अपने-अपने जिलों में चले जाएंगे, जहां टिकट वितरण का काम होगा.

यह भी पढ़ें:धारीवाल तो परिसीमन के जनक थे, लेकिन निगम चुनाव में सफल नहीं हो पाई कांग्रेस: अर्जुन राम मेघवाल

डोटासरा ने कहा कि नगर निगम चुनाव में टिकट वितरण का काम विधायकों ने किया था और नतीजे भी काफी हद तक कांग्रेस के पक्ष में आए हैं. ऐसे में पंचायती राज चुनाव में भी टिकट किस प्रत्याशी को मिलेगा, यह विधायकों पर ही छोड़ा जाएगा. हालांकि जहां विधायक नहीं हैं, वहां विधायक प्रत्याशी रहे नेता, सांसद प्रत्याशी रहे नेता, निवर्तमान जिला अध्यक्ष, संगठन के नेताओं और ब्लॉक अध्यक्षों की भी राय ली जाएगी. उसके बाद अंतिम निर्णय टिकट को लेकर राजधानी जयपुर में किया जाएगा, लेकिन टिकट वितरण में स्थानीय नेताओं की राय को ही तवज्जो दी जाएगी. इस दौरान पीसीसी चीफ ने बीजेपी पर टिकट वितरण को लेकर जमकर कटाक्ष किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details