राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः प्रसूता की मौत के बाद धरने पर बैठे परिजन, अस्पताल से समझौता के बाद माने

जयपुर में एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान प्रसुता की रविवार को मौत हो गई. जिससे आक्रोशित परिजनों द्वारा धरना दिया जा रहा था. मंगलवार को मृतका के परिजनों और अस्पताल प्रशासन के बीच समझौते के बाद धरना समाप्त कर दिया गया.

By

Published : Dec 10, 2019, 8:51 PM IST

death of women, jaipur news, प्रसूता की मौत, वैशाली नगर थाना
प्रसुता की मौत के बाद परिजनों का दिया जा रहा धरना समाप्त

जयपुर. वैशाली नगर थाना इलाके के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान एक प्रस्तुता की रविवार को मौत हो गई. जिसपर मृतका के परिजनों द्वारा धरना दिया जा रहा था. अस्पताल प्रशासन और मृतका के परिजनों के बीच में मुआवजे की मांग को लेकर हुए समझौते के बाद मृतका के परिजनों ने धरना समाप्त कर दिया.

प्रसुता की मौत के बाद परिजनों का दिया जा रहा धरना समाप्त

वैशाली नगर थाना इलाके में स्थित एक निजी हॅास्पीटल में इलाज के दौरान एक प्रसूता की हालत बिगड़ने पर उसे एक दूसरे अस्पताल में रेफर किया गया, जहां पर प्रसूता ने दम तोड़ दिया. प्रसूता संपत उर्फ धोला के परिजनों ने निजी अस्पताल के प्रबंधक और चिकित्सकों के खिलाफ इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. जिसको लेकर परिजनों ने वैशाली नगर थाने में एफआइआर भी दर्ज करवाई.

यह भी पढ़ें. जयपुरः 70 लाख रुपए की लागत से तैयार किया गया फायर फाइटिंग सिस्टम, ट्रायल के दौरान हुआ लीक

रविवार से ही मृतका के परिजन 25 लाख रुपए के मुआवजे की मांग को लेकर शव के साथ धरने पर बैठे हुए थे. मंगलवार को अस्पताल प्रशासन और मृतका के परिजनों के बीच मुआवजा राशि को लेकर समझौता किया गया. जिसके बाद मृतका के परिजनों ने धरना समाप्त कर दिया. वहीं धरना समाप्त होने के बाद पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाया. पुलिस ने शव को परिजनो को सुपुर्द कर दिया है.

जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया. वहीं इस पूरे प्रकरण में वैशाली नगर थाने में अस्पताल प्रशासन और लापरवाही बरतने पर चिकित्सकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details