राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: वकीलों का आंदोलन 53वें दिन भी जारी, आमेर SDM कोर्ट को कलेक्ट्रेट में लाने के लिए किया सुंदरकांड का पाठ

आमेर एसडीएम कोर्ट जिला कलेक्ट्रेट को आमेर तहसील में स्थानांतरित कर दिया गया है. वकीलों की मांग है कि आमेर एसडीएम कोर्ट को वापस जिला कलेक्ट्रेट में शिफ्ट किया जाए. जिसको लेकर वकील पिछले 53 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. इसी मांग के चलते मंगलवार को जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में वकीलों ने सुंदरकांड का पाठ किया. उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांग नहीं मानेगी तो हम जल्द ही जनता के साथ मिलकर वाहन रैली निकालेंगे.

By

Published : Feb 11, 2020, 5:49 PM IST

आमेर एसडीएम कोर्ट, jaipur latest news
वकीलों ने किया सुंदरकाड़ का पाठ

जयपुर.आमेर एसडीएम कोर्ट को वापस जिला कलेक्ट्रेट में लाने के लिए वकीलों का आंदोलन लगातार जारी है. इसी आंदोलन के तहत वकीलों ने जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में मंगलवार को सुंदरकांड के पाठ किए. इस दौरान बड़ी संख्या में वकील भी मौजूद रहे.

आमेर एसडीएम कोर्ट जिला कलेक्ट्रेट से स्थानांतरित होकर आमेर तहसील में जाने के बाद वकीलों में लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है. वकील आमेर एसडीएम कोर्ट को वापस जिला कलेक्ट्रेट में लाने के लिए लगातार आंदोलन कर रहे हैं. वकीलों को आंदोलन करते हुए 53 दिन हो चुके हैं.

पढ़ें- पुलवामा का 'दर्द': जयपुर के शहीद रोहिताश की शहादत को भूली सरकार, ना स्मारक बना..ना बदला स्कूल का नाम

वकीलों ने साफ कर दिया है कि जब तक कोर्ट जिला कलेक्ट्रेट में नहीं आता है तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा. जिसको लेकर अब वकीलों ने अपना आंदोलन उग्र कर दिया है. बता दें कि वकील जिला कलेक्ट्रेट में कई बार रैली निकाल कर नारेबाजी भी कर चुके हैं. कुछ दिन पहले ही वकीलों ने जिला कलेक्ट्रेट से शहीद स्मारक तक मौन जुलूस भी निकाला था और कलेक्ट्रेट सर्किल पर सद्बुद्धि यज्ञ किया था. इसके बावजूद भी सरकार उनकी मांग नहीं मान रही है.

वकीलों ने किया सुंदरकाड का पाठ

इस दौरान वकीलों ने कहा कि मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री, कृषि मंत्री, मुख्य सचेतक अन्य लोगों को कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है, फिर भी सरकार सुनवाई नहीं कर रही है. वकीलों का कहना है कि 136 गांव के लोगों को परेशान करने के लिए आमेर एसडीएम कोर्ट को आमेर तहसील में स्थापित कर दिया गया है और अब इन 136 गांव के लोगों को पूरे शहर का चक्कर काटकर आमेर तहसील में जाना पड़ रहा है.

पढ़ें- व्यवसायिक क्षेत्र होने के चलते काम हुआ धीमा, अब 2 से 3 महीने में चांदपोल हो जाएगा Smart : सीईओ

साथ ही वकीलों ने बताया कि उनके 3 हजार केस भी आमेर तहसील में पेंडिंग चल रहे हैं. यदि सरकार इनकी मांग नहीं मानती है तो वकीलों ने विधानसभा तक बाइक रैली निकालने का भी निर्णय किया है. दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष डॉ सुनील शर्मा ने कहा सरकार हमारी बात नहीं मान रही है. सरकार हमें विधानसभा तक बुला रही है और जल्द ही हम लोग विधानसभा तक एक बड़ी वाहन रैली जनता के साथ निकालेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details