राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः मिलावटखोरी को लेकर चिकित्सा विभाग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, आमजन भी कर सकेंगे शिकायत

राजधानी में आमजन भी मिलावट की जानकारी सीधे चिकित्सा विभाग के अधिकारियों तक पहुंचा सकते हैं. ऐसे में चिकित्सा विभाग ने एक टेलीफोन नंबर जारी किया है, जिस पर मिलावट की जानकारी सीधे तौर पर दी जा सकती है.

By

Published : Oct 18, 2019, 6:11 AM IST

जयपुर मिलावटखोरी हेल्पलाइन नंबर, Jaipur Adulteration Helpline Number

जयपुर. राजधानी में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत चिकित्सा विभाग मिलावट के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है. लेकिन इस अभियान के तहत अब आमजन भी मिलावट की जानकारी सीधे चिकित्सा विभाग के अधिकारियों तक पहुंचा सकते हैं.

मिलावटखोरी को लेकर चिकित्सा विभाग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बता दें कि मिलावट को लेकर पिछले 12 दिन में चिकित्सा विभाग ने प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कार्रवाई को अंजाम दिया है और बड़ी मात्रा में मिलावटी खाद्य पदार्थ को नष्ट करवाया गया है. इसी बीच चिकित्सा विभाग की ओर से मिलावट को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत आमजन को भी सीधा जोड़ा जा रहा है. यदि आमजन के आसपास मिलावटी खाद्य पदार्थ बनाया या बेचा जा रहा है तो वह भी इसकी सीधी शिकायत चिकित्सा विभाग को कर सकते हैं.

पढ़ें- केवल मंडावा उपचुनाव क्षेत्र के कर्मचारियों का रहेगा अवकाश : जिला निर्वाचन अधिकारी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि प्रदेश में मिलावट का खेल बड़े स्तर पर खेला जा रहा है. ऐसे में यदि आमजन चिकित्सा विभाग तक मिलावट की जानकारी पहुंचाए तो मिलावट के खिलाफ कार्रवाई आसान हो सकेगी. ऐसे में चिकित्सा विभाग ने एक टेलीफोन नंबर (0141 2605858) जारी किया है, जिस पर मिलावट की जानकारी सीधे तौर पर दी जा सकती है. इसके अलावा शिकायतकर्ता लिखित में भी चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को मिलावट के खिलाफ जानकारी दे सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details