राजस्थान

rajasthan

EXCLUSIVE: कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी बोले, "जल्दी ठीक होकर ड्यूटी पर लौटना चाहते हैं"

By

Published : May 9, 2020, 1:21 PM IST

राजस्थान में अब तक 25 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. लेकिन कोरोना की चपेट में आए इन पुलिसकर्मियों का जोश अब भी देखने लायक है. उनका कहना है कि वे जल्द ठीक होकर फिर से उसी पॉइंट पर ड्यूटी करेंगे, जहां पहले तैनात थे. यह बात ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान ADG क्राइम बीएल सोनी ने साझा की.

ईटीवी भारत पर बीएल सोनी का इंटरव्यू, bl soni interview on etv bharat, adg crime bl soni interview, rajasthan police news, राजस्थान पुलिस की खबर
एडीजी क्राइम बीएल सोनी से खास बातचीत

जयपुर.वैश्विक महामारी कोरोना काल में राजस्थान पुलिस का प्रत्येक पुलिसकर्मी पूरी मुस्तैदी के साथ इस जंग को जीतने में जुटा हुआ है. प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और नए हॉटस्पॉट उभरकर सामने आ रहे हैं. जिसके चलते पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है.

एडीजी क्राइम बीएल सोनी से खास बातचीत

कोरोना की इस जंग को जीतने के लिए पुलिसकर्मी 24×7 पूरी मुस्तैदी के साथ फिल्ड में डटे हुए हैं. लॉकडाउन और कर्फ्यू की पालना कराने के साथ ही पुलिस सामाजिक सरोकार भी निभा रही है. पूरे प्रदेश में पुलिसकर्मियों द्वारा जरूरतमंद और गरीब वर्ग के लोगों को राशन और अन्य आवश्यक सामग्री मुहैया करवाई जा रही है.

पुलिसकर्मियों का जोश देखने लायक

एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान कहा कि जो पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. उनका जोश देखने लायक है. कोरोना की चपेट में आए पुलिसकर्मियों से आला अधिकारी लगातार संपर्क में हैं. इन पुलिसकर्मियों का कहना है कि वे जल्द सही होकर वापस उसी पॉइंट पर ड्यूटी करेंगे, जहां पर अब तक तैनात थे. फिर से नए जोश और जुनून के साथ लोगों को कोरोना के प्रकोप से बचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

यह भी पढ़ें-SPECIAL: कोरोना जांच में जोधपुर ने दुनिया के कई बड़े देशों को इस फॉर्मूले के आधार पर पछाड़ा, पढ़िए पूरी रिपोर्ट..

प्रदेश में 25 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

बीएल सोनी ने कहा कि प्रदेश में लगभग 25 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं जो पुलिसकर्मी सही होकर वापस लौट रहे हैं. उनमें से किसी ने भी घर जाकर आराम करने की मांग नहीं की है, बल्कि फिर से फील्ड में तैनात होकर जनता की सेवा करने की इच्छा जाहिर की है.

एडीजी क्राइम बीएल सोनी

मानवता के नाते मदद करना एक कर्तव्य

एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने बताया कि लॉकडाउन और कर्फ्यू की पालना कराने के लिए हर चौराहे, गली, मोहल्ले में पुलिसकर्मी फील्ड में तैनात हैं. इस दौरान मानवता के नाते जो भी पीड़ित व्यक्ति पुलिसकर्मियों को दिखाई दे रहा है उसकी पूरी मदद की जा रही है. प्रदेश में ऐसे अनेक प्रकरण सामने आए हैं. जब पुलिसकर्मियों द्वारा गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने, डिलीवरी में मदद करने, पुलिस की गाड़ी से किसी बीमार व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने में मदद की गई है.

सोनी के मुताबिक पुलिस समाज का एक सिस्टम है और परिस्थिति की मांग पर मानवता धर्म को निभाते हुए किसी असहाय व जरूरतमंद की मदद करना कोई विशिष्ट बात नहीं है. बीएल सोनी ने कहा कि उन्हें खुशी है कि फील्ड में तैनात सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों ने ड्यूटी के साथ ही आगे बढ़कर लोगों की पूरी मदद भी की है और कर रहे हैं.

कोरोना को निश्चित रूप से हराएंगे

एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने कहा कि अब तक जनता ने लॉकडाउन में प्रशासन का पूरा सहयोग किया है और अब हम एक बेहद महत्वपूर्ण फेज में है. जिनमे हम सभी का टेस्टिंग समय चल रहा है. ऐसे में आमजन के सहयोग के साथ हम सब मिलकर कोरोना को निश्चित रूप से हराएंगे. अब तक जिस तरह से सभी लोग लॉकडाउन के नियमों की पालना करते आ रहे थे. आगे भी इसी तरह से नियमों की पालना करते रहे.

यह भी पढ़ें-SPECIAL: लॉकडाउन में भी जस की तस बनी रही बूंदी की आर्थिक स्थिति, पढ़ें- विस्तृत रिपोर्ट..

सोनी ने कहा कि अत्यंत आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें और मास्क लगाकर ही बाहर निकलें. सोशल डिस्टेंसिंग की हमेशा पालना करें और अपने परिजनों, मित्रजनों और बुजुर्गों का पूरा ध्यान रखें. किसी में भी यदि संदिग्ध लक्षण दिखाई दे, तो घबराए नहीं, बल्कि उसकी सूचना तुरंत नजदीकी चिकित्सालय या जिला प्रशासन की हेल्पलाइन पर फोन करके दें. प्रशासन द्वारा लोगों का पूरा सहयोग किया जा रहा है और लोग भी प्रशासन का पूरा सहयोग करें तो जल्द ही कोरोना की जंग जीती जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details