राजस्थान

rajasthan

सोशल मीडिया पर फैल रहे फेक मैसेज पर न दें ध्यान : एडिशनल पुलिस कमिश्नर

By

Published : Aug 6, 2019, 9:58 AM IST

सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी करने और किडनैपिंग से जुड़ी गैंग का फेक मैसेज वायरल हो रहा है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर संतोष चालके ने सोशल मीडिया पर फैल रहे फेक मैसेज पर ध्यान न देने और सोशल मीडिया पर आगे सर्क्युलेट नहीं करने की सलाह दी है.

सोशल मीडिया पर फैल रहे फेक मैसेज पर न दें ध्यान : एडिशनल पुलिस कमिश्नर

जयपुर. सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी करने और किडनैपिंग से जुड़ी गैंग का फेक मैसेज वायरल हो रहा है. इसी मैसेज के चलते जयपुर पुलिस के अधिकारियों ने आमजन को सोशल मीडिया पर फैल रहे फेक मैसेज से बचने की सलाह दी है. इसके साथ ही अधिकारियों ने जनता से अपील की है कि यदि कोई ऐसा मैसेज उन्हें सोशल मीडिया के जरिए प्राप्त होता है तो उस मैसेज की पुष्टि करें और उसके बारे में पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित करें.

सोशल मीडिया पर फैल रहे फेक मैसेज पर न दें ध्यान : एडिशनल पुलिस कमिश्नर

पढ़ें -उदयपुर के कोटड़ा में नदी में गिरी बस, एक की मौत, करीब 12 गंभीर घायल
एडिशनल पुलिस कमिश्नर संतोष चालके ने इस तरह के फेक मैसेज पर ध्यान न देने और सोशल मीडिया पर आगे सर्क्युलेट नहीं करने की सलाह दी है. संतोष चालके ने बताया कि इस तरह के मैसेज ही मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को बढ़ावा देते हैं और इस तरह के मैसेज से जनता को बचना चाहिए. इस तरह का कोई भी मैसेज प्राप्त होने पर उसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को या व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर के जरिए पुलिस को देनी चाहिए.

पढ़ें -जम्मू कश्मीर पर ऐतिहासिक फैसले पर जानिए भाजपा विधायकों की प्रतिक्रिया
बता दें कि सोशल मीडिया पर इन दिनों बच्चा उठाने वाली एक गैंग की जानकारी देते हुए तस्वीर को वायरल किया जा रहा है जो की पूरी तरह से फेक है. इस तरह के मैसेज कि बिना पुष्टि करें उसे सोशल मीडिया पर फैलाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. सोशल मीडिया पर फैल रहे फेक मैसेज पर जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की आईटी सेल भी नजर बनाए हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details