राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला प्रकरण: ईडी ने अटैच की 1490 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी

आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के करोड़ों रुपए के गबन के मामले में जयपुर ईडी ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के अनुसार आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी के मुकेश मोदी सहित अन्य लोगों की तकरीबन 1490 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को अटैच किया है.

By

Published : Oct 8, 2019, 8:54 AM IST

ED attaches property jaipur, आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला

जयपुर. आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के करोड़ों रुपए के गबन के मामले में जयपुर ईडी ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत मुकेश मोदी सहित अन्य लोगों की तकरीबन 1490 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को अटैच किया है.

ईडी ने अटैच की लगभग 1490 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी

दरअसल, आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के करोड़ों रुपए के गबन की जांच राजस्थान एसओजी की ओर से की जा रही है और राजस्थान एसओजी ने दर्ज किए गए मामलों को देखते हुए ही ईडी के जयपुर स्थित कार्यालय में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

पढ़ें:खबर का असर : 4 साल बाद चिकित्सा मंत्रालय में भगवान गणेश होंगे स्थापित, आदेश जारी

ईडी ने प्रॉपर्टी अटैच की कार्रवाई को अंजाम देते हुए विभिन्न बिल्डिंग, फ्लैट और जमीन को अटैच कर दिया. इसके साथ ही 100 से अधिक बैंक खाता को अटैच किया गया. साथ ही रिद्धि-सिद्धि ग्रुप और उससे जुड़ी हुई फॉर्म के महेंद्र टाक, सौरभ टाक सहित विभिन्न व्यक्तियों की प्रॉपर्टी को भी अटैच किया गया. ईडी ने प्रॉपर्टी अटैच की इस कार्रवाई को राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में अंजाम दिया. ईडी ने प्रॉपर्टी अटैच की कार्रवाई में चल व अचल संपत्ति को शामिल किया. वहीं ईडी द्वारा इस पूरे प्रकरण की जांच प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details