राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भाजपा के सक्रिय सदस्यों को निकाय चुनाव में मिल सकता है मौका: मोहनलाल गुप्ता

बीजेपी के सदस्यता अभियान समाप्त होने के बाद अब स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां शुरू हो गई हैं. पार्टी के पदाधिकारियों ने सदस्यता अभियान में पसीना बहाने वाले कार्यकर्ताओं को बरीयता देने की बात कही है.

By

Published : Aug 23, 2019, 6:35 PM IST

jaipur bjp news, राजस्थान भाजपा

जयपुर.बीजेपी में सदस्यता अभियान के बाद निकाय चुवान को लेकर मंथन शुरू हो चुका है. वहीं निकाय चुनाव नजदीक होने के चलते इस बार टिकट चाहने वाले कई नेताओं ने भी अभियान में जमकर पसीना बहाया है. पार्टी नेताओं की मानें तो बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी. पार्टी टिकट देते समय ऐसे सक्रिय कार्यकर्ताओं को अधिक महत्व देगी.

भाजपा के सक्रिय सदस्यों को निकाय चुनाव में मिल सकता है मौका

सदस्यता अभियान में सक्रिय सदस्यों को मिलेगी वरीयता- मोहनलाल गुप्ता
जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता का कहना है कि सदस्यता अभियान में मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी निकाय चुनाव में पूरा ध्यान रखेगी. गुप्ता के अनुसार निकाय चुनाव में टिकट चाहने वालों के चयन का एक मापदंड सदस्यता अभियान में किया गया उनका कार्य भी रहेगा.

यह भी पढ़ें: स्पेशल स्टोरी: राजसमंद के श्री द्वारकाधीश मंदिर में कुछ इस तरह से मनाई जाएगी कृष्ण जन्माष्टमी

अभियान की सक्रियता रहेगी चयन का मापदंड- चतुर्वेदी
भाजपा सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक अरुण चतुर्वेदी के अनुसार पार्टी हमेशा टिकट से लेकर संगठनात्मक पर दो कार्यकर्ता के चयन में तमाम मापदंड अपनाती है. इसमें सबसे बड़ा मापदंड यही रहता है कि टिकट चाहने वाला या पद की चाहत रखने वाला कार्यकर्ता पार्टी से जुड़े कार्यक्रम व अभियानों में कितना सक्रिय रहा. चतुर्वेदी के अनुसार सदस्यता अभियान में किस नेता पदाधिकारी या कार्यकर्ता ने कितने सदस्य बना है, इसका पूरा लेखा-जोखा पार्टी के पास मौजूद रहता है. जब संगठन में पद और चुनाव में टिकट का वितरण होता है तो पार्टी नेतृत्व इन तमाम पहलुओं को ध्यान रखता है.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में अब शनिवार की बजाय शुक्रवार को होगा जन्माष्टमी का अवकाश

इस साल के अंत में होंगे निकाय चुनाव
प्रदेश में इस साल के अंत तक नगरी निकाय के चुनाव होने हैं. वहीं निकाय चुनाव में टिकट की उम्मीद रखने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दौड़ भाग शुरू कर दी है. फिलहाल अब यह देखने वाली बात होगी कि पार्टी में उनकी सक्रियता टिकट दिलवाने में उनकी कितनी कारगर साबित होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details