राजस्थान

rajasthan

प्रदेश में बिना टैक्स चुकाए सड़कों पर दौड़ रही हैं दूसरे राज्यों की कारें, करीब 300 गाड़ियों पर जल्द होगी कार्रवाई

By

Published : Nov 29, 2019, 1:23 PM IST

प्रदेश में ऐसी कारे जो रजिस्टर्ड नहीं हैं और बिना टैक्स दिए ही दौड़ रही है, उन पर लगाम लगाने के लिए परिवहन विभाग ने एसडीआरआई के साथ मिल कर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. जिसके तहत अभी तक 300 कारों को चिन्हित किया गया है.

jaipur latest news, 300 गाड़ियों पर कार्रवाई
300 गाड़ियों पर कार्रवाई जल्द

जयपुर.अन्य राज्यों से रजिस्ट्रेड कारें राजस्थान में बिना टैक्स जमा ही सरपट दौड़ रही है. इसके लिए परिवहन विभाग और एसडीआरआई की संयुक्त कार्रवाई से अन्य राज्यों से रजिस्ट्रेड कारों की धरपकड़ शुरू कर दी है. अन्य राज्यों से खरीद कर राजस्थान में लाई गई कारों पर टैक्स चोरी को लेकर कार्रवाई की जा रही है, क्योंकि इससे सरकार के राजस्व पर भी प्रभाव पड़ रहा है.

300 गाड़ियों पर कार्रवाई जल्द

राजस्थान राज्य में बिना टैक्स जमा कराए ही प्रदेशभर में कारें सरपट दौड़ाई जा रही है. परिवहन विभाग और एसडीआरआई ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 300 से अधिक कारों को चिन्हित किया है जो कि राजस्थान स्टेट टैक्स जमा कराए बिना ही संचालित की जा रही है. ये वे कारे हैं जो महंगी व लग्जरी कारों की सूची में शामिल है. साथ ही राजस्थान राज्य के बाहरी राज्यों से ही पंजीकृत है.

अस्थाई रूप से राजस्थान में 30 दिनों से अधिक अवधि होने पर इसकी सूचना एमटीजे फॉर्म के जरिए परिवहन विभाग को देना आवश्यक है. साथ ही इन वाहनों के लिए निर्धारित कर का भुगतान किया जाना भी आवश्यक है जो कि इन सभी शर्तों की अवहेलना कर प्रदेश में अन्य राज्यों की रजिस्ट्रेड वाहन संचालित किया जाना परिवहन अधिनियम के अनुसार गलत है.

पढ़ें: स्पेशल: एक मंदिर...जहां बलि के बाद भी लोग हो जाते थे जिंदा!

जयपुर आरटीओ राजेंद्र वर्मा ने कहा कि उन्होंने डीटीओ एनफोर्समेंट को लेकर निर्देश भी दे दिए है. ऐसे में अब परिवहन विभाग और एसडीआरआई के द्वारा मिलकर बिना टैक्स दिए गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details