राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मरीजों को बाहर से जांच करवाने और खुद के अस्पताल में इलाज के लिए दवाब बनाने वाले डॉक्टर को मिलेगी चार्जशीट

संभागीय आयुक्त समित शर्मा ने दौसा दौरे के दौरान मिली अनियमितताओं के संबंध में कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. समित शर्मा ने मरीजों को बाहर की दवाइयां लिखने और जांच करवाने वाले डाॅ. राजेश गुर्जर को चार्जशीट देने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Dec 18, 2020, 2:22 AM IST

jaipur news,  rajasthan news
मरीजों को बाहर से जांच करवाने और खुद के अस्पताल में इलाज के लिए दवाब बनाने वाले डॉक्टर को मिलेगी चार्जशीट

जयपुर. संभागीय आयुक्त समित शर्मा ने दौसा दौरे के दौरान मिली अनियमितताओं के संबंध में कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. समित शर्मा ने मरीजों को बाहर की दवाइयां लिखने और जांच करवाने वाले डाॅ. राजेश गुर्जर को चार्जशीट देने के निर्देश दिए हैं.

जयपुर संभागीय आयुक्त डाॅ. समित शर्मा ने दौसा दौरे के दौरान श्रीरामकरण जोशी राजकीय सामान्य जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में कई तरह की अनियमितताएं पाई थी. जिनकी जांच के लिए उन्होंने निरीक्षण दल का गठन किया है. निरीक्षण दल की रिपोर्ट में अस्पताल प्रबंधन को अनियमितताओं का दोषी पाया गया.

पढ़ें:गहलोत सरकार का बड़ा फैसला...पायलट, ओम माथुर सहित 150 लोगों की VIP सुरक्षा में नहीं होगी कटौती

जांच रिपोर्ट में डाॅ. राजेश गुर्जर को चार्जशीट देने के निर्देश दिए गये हैं. साथ ही अस्पताल में हो रहे गंभीर अनियमित कार्यों की अनदेखी किए जाने व पर्यवेक्षणीय लापरवाही के लिए पीएमओ डाॅ. सीएल मीना व एम.सी.एच. इन्चार्ज डाॅ. सीएल सिघल को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं. मरीजों से अनियमित रूप से वसूली किए जाने के लिए जिम्मेदार नर्सिंग स्टाफ, सफाईकर्मियों की पहचान कर उसका भी आरोप पत्र जारी करने के निर्देश दिए गए हैं.

अस्पताल के डाॅ. राजेश गुर्जर को मरीजों पर बाहर से जांच करवाने और खुद के रूपम अस्पताल में इलाज करवाने के लिए दबाव बनाने का दोषी पाया गया है. संभागीय आयुक्त ने निरीक्षण में राजकीय अस्पताल में आने वाले रोगियों से पैसे लेने व अन्य अनियमिताओं को गंभीरता से लेते हुए रिपोर्ट के आधार पर दौसा जिला कलेक्टर को कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details