राजस्थान

rajasthan

जयपुर नगर निगम की कार्रवाई, ग्रीन बेल्ट एरिया में अवैध अतिक्रमण हटाया

By

Published : Aug 22, 2020, 6:40 PM IST

जयपुर नगर निगम की ओर से शनिवार को झोटवाड़ा के 200 फीट रोड पर बने ग्रीन बेल्ट एरिया में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. इस दौरान ग्रीन बेल्ट क्षेत्र एरिया में अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ चालान काटा गया.

Green Belt Area Latest News, Jaipur Municipal Corporation action
जयपुर नगर निगम की कार्रवाई

जयपुर. राजधानी के झोटवाड़ा क्षेत्र में लगातार अतिक्रमण की शिकायतें सामने आ रही हैं. इसको देखते हुए जयपुर नगर निगम की ओर से शनिवार को झोटवाड़ा के 200 फीट रोड पर बने ग्रीन बेल्ट एरिया में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाया गया.

बताया जा रहा है कि यह अवैध अतिक्रमण ग्रीन बेल्ट में बसाया गया था. जिसके कारण ग्रीन बेल्ट एरिया में पेड़ पौधों को नष्ट करके यहां अवैध रूप से चाय की थड़ी, फल सब्जी के ठेले, कबाड़ की दुकान लगा रखी थी. जयपुर नगर निगम के प्रवर्तन दस्ते की ओर से इसको लेकर बड़ी कार्रवाई की गई. कार्रवाई के दौरान ग्रीन बेल्ट क्षेत्र एरिया में अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ चालान काटा गया.

ग्रीन बेल्ट एरिया में अवैध अतिक्रमण हटाया

पढ़ें-गरीबों की मदद करने वाले गहलोत के मंत्रियों के दावे निकले खोखले, विवेक अनुदान राशि नहीं की खर्च

नगर निगम अधिकारी वेद नाथ शर्मा ने बताया कि जोन-6 के झोटवाड़ा 200 फीट रोड के संजय नगर तिराहा से लेकर जोशी में ग्रीन बेल्ट एरिया के पास अवैध अतिक्रमण बसाने के लिए 3-4 बीघा भूमि पर अतिक्रमण कर रखा था. इसे जेसीबी की सहायता से हटवाया गया. जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से इस ग्रीन बेल्ट एरिया के चारों ओर तारबंदी करके फिर से पेड़ पौधे लगाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details