राजस्थान

rajasthan

जयपुर नगर निगम मतदान के दिन अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई, भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद

By

Published : Nov 2, 2020, 12:56 AM IST

जयपुर नगर निगम चुनाव को लेकर संपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र में ड्राई डे घोषित किया गया था. ऐसे में अवैध शराब बिक्री के खिलाफ जयपुर आबकारी विभाग की टीम ने कार्रवाई की है. टीम ने मुरलीपुरा इलाके तस्कर से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है. आबकारी विभाग मामले का जांच कर रहा है.

अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई, जयपुर न्यूज, Crackdown on illegal liquor, Jaipur News
अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई

जयपुर.नगर निगम चुनाव के चलते रविवार को राजधानी में ड्राई डे घोषित किया गया था. लेकिन ड्राई डे होने के बावजूद भी शहर में अवैध शराब की बिक्री हुई. जयपुर आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

राजधानी जयपुर के मुरलीपुरा इलाके में आबकारी निरीक्षक नारायण सिंह तोमर के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम देते हुए भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की गई है. आबकारी विभाग की टीम ने 110 पव्वे अंग्रेजी शराब के, 30 पव्वे देशी शराब और 27 बोतल बीयर बरामद की है. अंग्रेजी शराब के पव्वे नकली शराब के बताए जा रहे हैं. अवैध नकली शराब बेचने के मामले में आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए शराब बरामद की है.

बता दें कि नगर निगम चुनाव में अवैध शराब की सप्लाई पर आबकारी विभाग की विशेष निगरानी रखी गई. आबकारी विभाग की विशेष टीमों ने पूरे जयपुर शहर में निगरानी रखी थी, ताकि किसी भी तरह से अवैध शराब की सप्लाई न हो सके. चुनावों में अवैध शराब की ज्यादा खपत होती है. जिससे वोटर्स के प्रभावित होने का अंदेशा रहता है. ड्राई डे के आदेश जारी होने के बाद से ही आबकारी विभाग की टीम में विभिन्न इलाकों में घूम रही थी.

ये पढ़ें:मंत्री अशोक चांदना ने गुर्जर समाज के लोगों से की अपील, कहा- उपद्रव किसी समस्या का समाधान नहीं होता है

संपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र में 27 अक्टूबर शाम 5 से 29 अक्टूबर शाम 5 बजे तक और 30 अक्टूबर को शाम 5:30 बजे से 1 नवंबर को 5:30 बजे तक ड्राई डे घोषित किया गया है. इसके लिए आबकारी कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया. ताकि कोई भी व्यक्ति अवैध शराब से संबंधित शिकायत कंट्रोल रूम के नंबर पर कर सके. ईपीएफ की टीम और सर्किल इंस्पेक्टर फील्ड में रहकर मॉनिटरिंग करते रहे। और शिकायत मिलने पर रविवार को नगर निगम चुनाव मतदान के दौरान अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया गया. आबकारी विभाग की टीम अवैध शराब के कारोबार में शामिल लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रया कर रही है. फिलहाल आबकारी की टीम मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details