राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

आदर्श नगर ACP ऑफिस बना देश के लिए मिसाल, UK से मिला ISO सर्टिफिकेट

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने पूरे देश में मिसाल पेश की है. अपने बेहतरीन कार्य की वजह से आदर्श नगर के एसीपी ऑफिस को यूके से आईएसओ सर्टिफिकेट मिला है. जो पूरे जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के लिए गर्व की बात है.

By

Published : Dec 31, 2019, 8:37 PM IST

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट,  Jaipur Police Commissionerate, आईएसओ सर्टिफिकेट,  ISO certificate
आदर्श नगर ACP ऑफिस को मिला ISO सर्टिफिकेट

जयपुर. पुलिस कमिश्नरेट का आदर्श नगर एसीपी ऑफिस पूरे देश के लिए एक नई मिसाल बना है. बेहतरीन पुलिसिंग के चलते आदर्श नगर एसीपी ऑफिस को यूके की ब्यूरो वैरिटास की तरफ से आईएसओ सर्टिफिकेट दिया गया है.

आदर्श नगर ACP ऑफिस को मिला ISO सर्टिफिकेट

आदर्श नगर एसीपी ऑफिस पूरे देश में ऐसा पहला ऑफिस बन गया है जिसे यूके से आईएसओ सर्टिफिकेट दिया गया है. अनेक मानकों पर खरा उतरने के बाद आदर्श नगर एसीपी ऑफिस को यह उपलब्धि हासिल हुई है. आईएसओ सर्टिफिकेट मिलने के बाद ट्रेनी आईपीएस ऑफिसर्स को एसीपी ऑफिस की विजिट करवाई जाती है और साथ ही बेहतरीन पुलिसिंग किस तरह से की जाए इसके बारे में जानकारी दी जाती है.

पढ़ेंः सरपंच, पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्य के चुनावी खर्च की सीमा बढ़ाई, 15 दिन में देना होगा ब्योरा

एसीपी आदर्श नगर पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि आईएसओ सर्टिफिकेट लेने के लिए सबसे पहले उन्होंने एसीपी ऑफिस के इंफ्रास्ट्रक्चर में काफी बदलाव किए. इसके साथ ही पुराने रिकॉर्ड समेत तमाम रिकॉर्ड को व्यवस्थित करते हुए उनकी बाइंडिंग करवाई. इसके बाद ब्यूरो वैरिटास से एक व्यक्ति ने आकर एसीपी ऑफिस की ऑडिट की और कुछ खामियों के बारे में अवगत करवाया. उन खामियों को तुरंत दूर किया गया और ब्यूरो वैरिटास के तमाम मानकों पर खरा उतरने के बाद आदर्श नगर एसीपी ऑफिस को बेहतरीन पुलिसिंग के लिए आईएसओ सर्टिफिकेट दिया गया. आदर्श नगर एसीपी ऑफिस को आईएसओ सर्टिफिकेट मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने एसीपी आदर्श नगर पुष्पेंद्र सिंह की पीठ थपथपाई.

पढ़ेंः Librarian भर्ती परीक्षा नहीं हुई निरस्त, बैठक के बाद लिया जाएगा फैसला

इन मानकों पर खरा उतरा आदर्श नगर एसीपी ऑफिसः

  • प्रिवेंशन ऑफ क्राइम
  • मेंटेनेंस ऑफ लॉ एंड ऑर्डर
  • इन्वेस्टिगेशन ऑफ केसेस
  • इंक्वायरी ऑफ कंप्लेंट्स
  • वीआईपी सिक्योरिटी एंड जनरल सर्विसेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details