राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 6, 2021, 8:45 PM IST

ETV Bharat / city

Fraud arrested in jaipur: OLX पर कार का फर्जी विज्ञापन देकर ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार, आर्मी ऑफिसर बनकर लोगों से की ठगी

जयपुर में साइबर क्राइम थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ओएलएक्स पर कार का फर्जी विज्ञापन देकर ठगी करने वाले एक शातिर (Fraud arrested in jaipur) ठग को गिरफ्तार किया है.

Accused of cheating on OLX arrested in Jaipur
OLX पर कार का फर्जी विज्ञापन देकर ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी में साइबर ठगी की वारदातों को लेकर विशेष अपराध और साइबर क्राइम थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने ओएलएक्स पर कार का फर्जी विज्ञापन देकर लोगों से ठगी करने के मामले में आरोपी (Fraud arrested in jaipur) मुस्तफा को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के अनुसार आरोपी सोशल साइट्स पर खुद को आर्मी अधिकारी बताकर तबादले होने के कारण अपना वाहन सस्ते में बेचने का झांसा देता था. ठगी का शिकार हुई एक महिला ने इस संबंध में मामला दर्ज करवाया था. पीड़िता को ठग ने आर्मी अधिकारी बताकर अपनी कार सस्ते में बेचने का झांसा देकर फर्जी आईडी भेजी. इसके बाद आरोपी ने पीड़िता से 1 लाख 74 हजार की ठगी की.

पढ़ें. Theft in Jodhpur: जोधपुर में चोरों ने दिनदहाड़े सूने मकान पर किया हाथ साफ, लाखों का माल उड़ाया

पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए बैंक डिटेल और मोबाइल नंबर के आधार पर सोमवार को आरोपी को दबोच लिया. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी से कई ठगी की वारदातों का खुलासा हुआ है. शातिर ठग मुस्तफा सैकड़ों लोगों से आर्मी अधिकारी बन ठगी कर चुका है.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजय पाल लांबा के अनुसार आरोपी ओएलएक्स साइट पर कार का फर्जी विज्ञापन और फर्जी मोबाइल नंबर देकर लोगों से संपर्क करता था. कार बेचने के नाम पर खुद को आर्मी का अधिकारी बताकर रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करवाकर राशि विड्रॉल कर लेता था. फिलहाल जयपुर की स्पेशल ऑफसेंस एंड साइबर क्राइम थाना पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. आरोपी के अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details