राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर : नाबालिग से यौन शोषण कर गर्भपात कराने वाला आरोपी गिरफ्तार

जयपुर में मनवता शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां एक युवक ने एक नाबालिग से दुष्कर्म कर उसके गर्भवती हो जाने पर दवाई खिलाकर गर्भपात करवा दिया. जिसके बाद पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल, पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ में जुटी है.

By

Published : Jun 14, 2020, 11:54 PM IST

Rape accused arrested, बलात्कार करने वाला आरोपी गिरफ्तार
नाबालिग से दुष्कर्म का मामला

जयपुर.राजधानी एक बार फिर शर्मसार हुई है. जहां एक नाबालिग से दुष्कर्म कर उसके गर्भवती हो जाने पर दवाई खिलाकर गर्भपात कराने का मामला सामने आया है. पुलिस ने पर्चा बयान के आधार पर आरोपी को दबोच लिया है. आरोपी दीपक गोगालिया को ज्योतिनगर थाना पुलिस ने कठपुतली नगर कच्ची बस्ती से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम योगेश दाधीच के अनुसार एक नाबालिग बच्ची जो कि जनाना अस्पताल जयपुर में भर्ती है, उसने 9 जून को अपने पर्चा बयान में बताया कि 7 फरवरी को उसके साथ आरोपी दीपक ने उसके घर पर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए थे. बलात्संग के कारण उसका गर्भ ठहर गया था. आरोपी ने अगले ही दिन 8 जून को गर्भपात की गोलियां नाबालिग को खिला दी, जिससे उसका गर्भपात हो गया और तबियत खराब होने पर परिजनों ने अस्पताल में लाकर भर्ती करवा दिया.

बलात्कार करने वाला आरोपी गिरफ्तार

वहीं पुलिस ने पर्चा बयान पर अभियोग संख्या 128/2020 धारा 376 (1), 313 आईपीसी व 3,4 पॉक्सो अधिनियम के अंतर्गत अभियोग दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया. पीड़िता के मेडिकल मुआयना से उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि होने पर आरोपी की तलाश शुरू की गई थी.

इसके लिए पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण द्वारा अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण अवनीश शर्मा के निर्देशन में सहायक पुलिस आयुक्त अशोक नगर नेमीचंद खारिया, थाना अधिकारी पुलिस थाना ज्योति नगर सुधीर कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई.

पढ़ेंःभाजपा विधायक ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कर रही ओछी राजनीति

गठित टीम द्वारा कड़ी मेहनत और सुरागरसी कर आरोपी 23 वर्षीय दीपक गोगालिया जो कि कठपुतली नगर कच्ची बस्ती जयपुर का निवासी है. उसको दस्तयाब कर गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद उसे न्यायालय में पेश कर पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया. जहां अब पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details