राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जेल में बंद भाई को छुड़ाने के लिए IAS डीबी गुप्ता बन किया एसीपी को फोन

जयपुर के एसीपी मानसरोवर संजीव चौधरी को डीबी गुप्ता बनकर कॉल स्पूफिंग के जरिए फोन कर हवालात में बंद भाई को छोड़ने का आदेश देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बलवंत सिंह भरतपुर का रहने वाला है. उसके भाई योगेंद्र सिंह को मुहाना थाना पुलिस ने सोमवार देर रात को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था.

By

Published : Jan 26, 2021, 7:58 PM IST

Updated : Jan 26, 2021, 8:49 PM IST

db gupta,  jaipur police
जेल में बंद भाई को छुड़ाने के लिए डीबी गुप्ता बन किया एसीपी को फोन

जयपुर.मानसरोवर थाना पुलिस ने एसीपी मानसरोवर संजीव चौधरी को IAS डीबी गुप्ता बनकर कॉल स्पूफिंग के जरिए फोन कर हवालात में बंद एक युवक को छोड़ने का आदेश देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भरतपुर के रहने वाले बलवंत सिंह के भाई योगेंद्र सिंह को मुहाना थाना पुलिस ने सोमवार देर रात को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था.

पढ़ें:नागौर में दलित महिला से गैंगरेप, 1 आरोपी गिरफ्तार

मंगलवार दोपहर योगेंद्र सिंह की जमानत देने के लिए बलवंत सिंह एसीपी ऑफिस पहुंचा और बाहर से ही कॉल स्पूफिंग के जरिए एसीपी संजीव चौधरी को फोन कर खुद को राजस्थान का पूर्व चीफ सेक्रेटरी डीबी गुप्ता बताया. फोन पर एसीपी मानसरोवर संजीव चौधरी को हवालात में बंद योगेंद्र सिंह को तुरंत छोड़ने की बात कही गई और फिर फोन काट दिया. शक होने पर एसीपी संजीव चौधरी ने डीबी गुप्ता को फोन लगाया तो उन्होंने किसी भी सिफारिश से इंकार कर दिया.

बलवंत सिंह अपने भाई योगेंद्र की जमानत कराने एसीपी ऑफिस पहुंचा तो उसके हाव-भाव संदिग्ध लगे. पुलिस ने बलवंत सिंह से पूछताछ की तो उसने खुद को दिल्ली भाजपा की आईटी सेल का प्रभारी बताया. जब पुलिस ने दावे को क्रॉस चेक किया तो उसका दावा फर्जी निकला. बलवंत सिंह के खिलाफ दिल्ली में वाहन चोरी के अनेक मामले दर्ज हैं. पुलिस ने बलवंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस बलवंत सिंह से कॉल स्पूफिंग के बारे में जानकारी जुटा रही है.

Last Updated : Jan 26, 2021, 8:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details