राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: अवैध मादक पदार्थ के साथ आरोपी गिरफ्तार, दो किलो गांजा बरामद

जयपुर में पुलिस लॉकडाउन के बीच अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले लोगों के खिलाफ लगातार धरपकड़ की कार्रवाई कर रही है. इसी बीच श्याम नगर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति के पास से 2 किलो अवैध गांजा बरामद कर उसे गिरफ्तार किया है. वहीं प्रतापनगर थाना पुलिस अवैध मादक पदार्थ स्मैक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 4, 2020, 10:50 PM IST

Updated : May 24, 2020, 5:27 PM IST

जयपुर में गांजा तस्कर गिरफ्तार, Ganja smuggler arrested in Jaipur
अवैध गांजा तस्कर गिरफ्तार

जयपुर.लॉकडाउन के दौरान अवैध मादक पदार्थों की तस्करी भी बढ़ती जा रही है. लॉकडाउन का फायदा उठाकर तस्कर ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में अवैध रूप से दुगुने-चौगुने दामों पर अवैध मादक पदार्थों की बिक्री कर रहे हैं. पुलिस अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. जयपुर की श्याम नगर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध गांजा बेचने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 2 किलो अवैध गांजा भी बरामद किया गया है.

डीसीपी साउथ योगेश दाधीच के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान विभिन्न थाना क्षेत्रों में कुछ लोग के अवैध मादक पदार्थों को बेच जाने की सूचनाएं मिल रही थी. जिस पर शीघ्र कार्रवाई करने के लिए एडीसीपी साउथ अवनीश कुमार और एसीपी सोडाला रामगोपाल शर्मा के निर्देशन में श्याम नगर थाना अधिकारी संतरा मीणा के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया. पुलिस की स्पेशल टीम ने श्याम नगर थाना इलाके में एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ कर उसकी तलाशी ली, तो उसके कब्जे से 2 किलो गांजा बरामद हुआ. पुलिस ने मामले में मोहम्मद अली नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ये पढ़ें:रेल से लाए जाने वाले प्रवासियों के किराए पर झूठ बोल रही है कांग्रेस: सतीश पूनिया

स्मेक के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर के प्रतापनगर थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लॉकडाउन के दौरान अवैध मादक पदार्थ स्मेक के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मामले में आरोपी राजकुमार को गिरफ्तार किया है. आरोपी भरतपुर निवासी है, जो हाल में प्रताप नगर इलाके में रह रहा था. पुलिस को काफी दिनों से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना मिल रही थी. जिसकी रोकथाम के लिए एडीसीपी ईस्ट मनोज चौधरी और प्रतापनगर थानाधिकारी पुरुषोत्तम महेरिया के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया.

पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए इलाके में निगरानी सख्त रखी. संदिग्ध लगने पर युवक की तलाशी ली तो, उसके पास 0.65 ग्राम स्मेक बरामद हुआ. साथ ही एक छोटा इलेक्ट्रॉनिक कांटा भी बरामद किया गया. डीसीपी ईस्ट राहुल जैन के निर्देशन में पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ये पढ़ें:4 मई से शुरू होगी प्लाज्मा थेरेपी और टेलीमेडिसिन की सुविधा : CM गहलोत

मकान से अवैध देसी शराब के पव्वे बरामद

राजधानी जयपुर की हरमाड़ा थाना पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक मकान में दबिश देकर 126 देसी शराब के पव्वे बरामद किए हैं. वहीं अवैध रूप से शराब की बिक्री करने वाला आरोपी मौके से फरार हो गया. पुलिस फरार चल रहे आरोपी की तलाश में जुटी हुई है. साथ ही बांडी नदी के पास थड़ी में तंबाकू बेचते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने प्रतिबंधित धूम्रपान सामग्री बेचने के मामले में राजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में तंबाकू उत्पाद भी जब्त किया गया है. डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सिंह सागर के निर्देशन में पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

Last Updated : May 24, 2020, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details