राजस्थान

rajasthan

मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य के दौरान छत गिरने से हादसा, एक की मौत, 3 घायल

By

Published : Sep 11, 2020, 10:01 PM IST

जयपुर में शुक्रवार को एक मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य के दौरान छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया. हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, 3 मजदूर घायल हो गए, जिनका निजी अस्पताल में उपचार जारी है.

Temple renovation work,  Incident in Jaipur due to roof collapse
छत गिरने से हादसा

जयपुर. राजधानी जयपुर के आमेर में मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य के दौरान छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया. हादसे में 4 मजदूर छत के नीचे दब गए, जिनमें से एक मजदूर की मौत हो गई और 3 मजदूर घायल हो गए. घायल मजदूरों को नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर इलाज जारी है. वहीं, मृतक मजदूर का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा, जिसके बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा.

जयपुर में छत गिरने से हादसा

जानकारी के मुताबिक आमेर के ग्राम लबाना की तलाई में भोमियाजी मंदिर मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा था. निर्माणाधीन मंदिर में काम करते समय छत गिरने से वहां काम कर रहे 4 मजदूर दब गए. जिसमें से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. छत के नीचे दबने से एक महिला सहित 3 मजदूरों को 108 एंबुलेंस की सहायता से निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूचना मिलते ही चंदवाजी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक को बाहर निकलवा कर उसके शव को निम्स स्थित मोर्चरी में भिजवाया.

छत गिरने से हादसा

पढ़ें-जयपुर में बड़ा हादसाः निर्माणाधीन मकान ढहा, 10 लोगों को सुरक्षित निकाला, राहत कार्य जारी

स्थानीय लोगों के मुताबिक ग्राम पंचायत लबाना में भोमियाजी मंदिर में निर्माणाधीन छत गिर गई. पास के ही स्थित एक होटल मालिक की ओर से इस मंदिर का जीर्णोद्धार को लेकर मंदिर की पुरानी छत के नीचे दीवार बनाने का काम किया जा रहा था. इसे लेकर ठेकेदार की ओर से छत के नीचे नई दीवार बनाने को लेकर यहां लगी पुरानी दीवारों को हटा दिया, जिससे छत का भार पुराने कमजोर पिल्लरों पर आ गया और छत भरभराकर नीचे आ गिरी. घटना में मंदिर के गुंबद और छत के नीचे आ जाने से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. जिसे जेसीबी की सहायता से बाहर निकाला गया.

पुलिस के मुताबिक घटना में गांव जूनिया थाना केकड़ी निवासी गुड्डू उर्फ आजाद सिंह (23) पुत्र लाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इस घटना में मृतक की पत्नी आशा देवी (20) और पिपल्या पचेवर जिला टोंक निवासी कजोड़ (20) पुत्र रिद्धकरण बैरवा और अशोक (22) पुत्र गोपाल बैरवा घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए निम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां कजोड़ और अशोक को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. वहीं, मृतक की पत्नी आशा देवी का इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details