राजस्थान

rajasthan

अजमेर राजस्व मंडल के चेयरमैन आर वेंकटेश्वरमन को नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाएगी ACB

By

Published : May 29, 2021, 12:45 PM IST

अजमेर राजस्व मंडल में चल रहे भ्रष्टाचार को उजागर करने के बाद अब एसीबी मुख्यालय की ओर से राजस्व मंडल के चेयरमैन आर वेंकटेश्वरमन को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. एसीबी डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के सुपर विजन में राजस्व मंडल में चल रहे भ्रष्टाचार का खुलासा किया गया

अजमेर राजस्व मंडल, Ajmer Revenue Board
अजमेर राजस्व मंडल के चेयरमैन आर वेंकटेश्वरमन को नोटिस

जयपुर.अजमेर राजस्व मंडल में चल रहे भ्रष्टाचार को उजागर करने के बाद अब एसीबी मुख्यालय द्वारा राजस्व मंडल के चेयरमैन आर वेंकटेश्वरमन को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. अजमेर राजस्व मंडल में चल रहे भ्रष्टाचार से संबंधित ऐसे अनेक सबूत एसीबी के हाथ लगे हैं जिसमें राजस्व मंडल के चेयरमैन आर वेंकटेश्वरमन की भूमिका उजागर हुई है.

पढ़ेंःडॉक्टर दंपती की हत्या पर भड़की बीजेपी, बोली- कोरोना से ज्यादा उग्र रूप में सड़कों पर फुटेगा जनता का आक्रोश

हालांकि इस पूरे प्रकरण में राजस्व मंडल के सदस्य दो आरएएस अधिकारी भंवरलाल मेहरडा और सुनील कुमार शर्मा को गिरफ्तार करने के बाद चेयरमैन की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था. उस वक्त चेयरमैन ने अपनी पत्नी के कोरोना संक्रमित होने का हवाला देकर पूछताछ के लिए उपस्थित होने में असमर्थता जाहिर की थी.

वहीं, इस पूरे प्रकरण में एसीबी द्वारा कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए जब गिरफ्तार किए गए बोर्ड के सदस्य भंवरलाल मेहरडा और सुनील कुमार शर्मा के सरकारी आवास की तलाशी ली गई तो वहां से राजस्व मंडल की 79 फाइलें बरामद की गई. जिसमें 29 मामलों की पत्रावली नोटशीट के साथ बरामद की गई. बरामद की गई फाइलों में कुछ फाइल राजस्व मंडल के चेयरमैन से संबंधित पाई गई है और इसके साथ ही कुछ दस्तावेज भी एसीबी के हाथ लगे हैं.

पढ़ेंःभाजपा महिला मोर्चा गहलोत सरकार के खिलाफ करेगी प्रदर्शन, CM के इस्तीफे की मांग

ऐसे में अब एसीबी मुख्यालय की ओर से अगले सप्ताह राजस्व मंडल के चेयरमैन आर वेंकटेश्वरमन को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. एसीबी डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के सुपर विजन में राजस्व मंडल में चल रहे भ्रष्टाचार का खुलासा किया गया और अब आगे की कार्रवाई भी दोनों अधिकारियों के सुपरविजन में की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details