राजस्थान

rajasthan

ACB Team Action in Jaipur: एसीबी ने 1.90 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए कनिष्ठ सहायक को किया गिरफ्तार, रिश्वत देने वाला व्यक्ति भी गिरफ्तार

By

Published : May 24, 2022, 5:37 PM IST

एंटी करप्शन ब्यूरो मुख्यालय की विशेष अनुसंधान इकाई ने राजस्थान नर्सिंग काउंसिल के कनिष्ठ सहायक को 1.90 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार (ACB Team Arrested junior assistant taking bribe) किया. एसीबी की टीम ने कनिष्ठ सहायक के साथ रिश्वत देने वाले प्राइवेट व्यक्ति बंशीलाल गुर्जर को भी गिरफ्तार किया है.

ACB team arrested junior assistant for taking bribe
रिश्वत लेने की प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर. एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) मुख्यालय की विशेष अनुसंधान इकाई ने सूत्र सूचना पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए राजस्थान नर्सिंग काउंसिल के कनिष्ठ सहायक नंद किशोर शर्मा को 1.90 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया (ACB Team Arrested junior assistant taking bribe) है. इसके साथ ही एसीबी टीम ने रिश्वत राशि देने वाले प्राइवेट व्यक्ति बंशीलाल गुर्जर को भी गिरफ्तार किया है.

डीजी एसीबी बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी को एक सूत्र सूचना प्राप्त हुई. जिसमें राजस्थान नर्सिंग काउंसिल के अधिकारी और कर्मचारियों की ओर से नर्सिंग कॉलेज की मान्यता, सीट आवंटन तथा निरीक्षण में शिथिलता के नाम पर मोटी रकम रिश्वत के रूप में लेनदेन करने की जानकारी हाथ लगी. सूचना पर एसीबी मुख्यालय की टेक्निकल टीम ने काम करना शुरू किया और सूचना को डेवलप किया गया. इसके साथ ही संदिग्ध अधिकारी और कर्मचारियों पर टेक्निकल सर्विलांस को बढ़ाया गया.

पढ़े:Kota Acb Action in Bundi: कांग्रेस पार्षद डेढ़ लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

इस दौरान एसीबी के हाथ में एक बड़ा इनपुट लगा और एसीपी ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम देते हुए राजस्थान नर्सिंग काउंसिल से कनिष्ठ सहायक नंदकिशोर शर्मा और एक प्राइवेट व्यक्ति बंशीलाल गुर्जर को रिश्वत राशि का लेनदेन करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. बंशीलाल गुर्जर ने एक नर्सिंग कॉलेज में एडमिशन करवाने और सीट बढ़वाने के लिए कनिष्ठ सहायक नंदकिशोर शर्मा को रिश्वत राशि दी. फिलहाल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके एसीबी मुख्यालय लाया गया है, जहां पर उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान शुरू किया गया है. आरोपियों के आवास व अन्य ठिकानों पर एसीबी टीम की ओर से सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details