राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ACB Big Action : समग्र शिक्षा अभियान का कनिष्ठ अभियंता 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

एसीबी ने जयपुर में समग्र शिक्षा अभियान के कनिष्ठ अभियंता को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. फिलहाल, एसीबी की टीम आरोपी के आवास और (ACB action in Jaipur) अन्य ठिकानों की भी तलाशी ले रही है.

By

Published : Jun 13, 2022, 3:16 PM IST

ACB trap In Jaipur
ACB trap In Jaipur

जयपुर.राजधानी में एसीबी ने सोमवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ (ACB Big Action) बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी ने जयपुर में समग्र शिक्षा अभियान के कनिष्ठ अभियंता को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर स्पेशल यूनिट प्रथम जयपुर इकाई ने इस कारवाई को अंजाम दिया. टीम ने समग्र शिक्षा अभियान मुख्यालय में कनिष्ठ अभियंता ज्ञान प्रकाश शुक्ला को परिवादी से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. एसीबी आरोपी के आवास और अन्य ठिकानों पर भी तलाश (ACB action in Jaipur) कर रही है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी के मुताबिक एसीबी को परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसकी फर्म की ओर से किए गए कार्यों में 5 लाख रुपये के बकाया बिल और डिफेक्ट लाईबिलिटी के भुगतान के एवज में आरोपी ज्ञान प्रकाश शुक्ला उसे 1.28 लाख रुपये रिश्वत राशि की मांग कर उसे परेशान कर रहा है. वहीं, शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह नैन के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन करवाया गया.

पढ़ें. ACB action in Jodhpur: थानेदार ने वाइन शॉप के सेल्समैन को रिश्वत दिलवाई, दोनों गिरफ्तार

सत्यापन के बाद सोमवार को उपाधीक्षक बहादुर सिंह और उनकी टीम ने इस ट्रैप कार्रवाई को (ACB action in Jaipur) अंजाम दिया. कारवाई में आरोपी ज्ञान प्रकाश शुक्ला को परिवादी से 50 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए टीम ने रंगे हाथों दबोचा. बता दें कि आरोपी परिवादी से 26 हजार रुपए की रिश्वत पहले ही वसूल कर चुका है. वहीं, एस मामले में एसीबी की टीम संलिप्त अन्य अधिकारियों के संबंध में भी जांच कर रही है.

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के मुताबिक आरोपी से फिलहाल पूछताछ की जा रही है. एसीबी की ओर से मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा. महानिदेशक दिनेश एमएन ने सभी प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 या व्हाट्सएप नंबर 94135 02834 पर 24 घंटे भ्रष्टाचार की शिकायत (ACB Arrested junior Engineer in Jaipur) कर सकते.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी. एसीबी राजस्थान प्रदेश में राज्य कर्मचारियों के साथ केंद्र सरकार के कर्मचारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई करने को (ACB Arrested junior Engineer in Jaipur) अधिकृत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details