राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः रोजगार की मांग को लेकर ABVP का प्रदर्शन, PPE Kit पहनकर मांगी भीख

राजस्थान में लंबे समय से अटकी भर्तियों को जल्द पूरा करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने प्रदर्शन किया. बेरोजगारों ने पीपीई किट (PPE Kit) पहनकर राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan university) परिसर में भीख मांगकर सरकार से रोजगार देने की गुहार लगाई है.

By

Published : Jun 28, 2021, 3:30 PM IST

एबीवीपी का प्रदर्शन, protest of ABVP
रोजगार की मांग को लेकर ABVP का प्रदर्शन

जयपुर. राजस्थान में लंबे समय से अटकी भर्तियों को जल्द पूरा करने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे बेरोजगारों के समर्थन में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने प्रदर्शन किया.

पढ़ेंःफोन टैपिंग मामले में गरमाई सियासत, शेखावत समर्थकों ने हाथों में बैनर लेकर निकाला पैदल मार्च, महेश जोशी के खिलाफ की नारेबाजी

बेरोजगारों ने पीपीई किट (PPE Kit) पहनकर राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) परिसर में भीख मांगकर सरकार से रोजगार देने की गुहार लगाई है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में इकट्ठा हुए बेरोजगारों ने कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) की पालना करते हुए पीपीई किट पहनकर प्रदर्शन किया.

ABVP का अनोखा प्रदर्शन

राहत दिलाने की मांग

उन्होंने नारेबाजी कर सरकार से रोजगार देने की गुहार लगाई है. एबीवीपी के प्रदेश मंत्री होशियार मीणा का कहना है कि आज राजस्थान में बेरोजगारों की हालत खराब हैं. प्रदेश में करीब 60 भर्तियां ऐसी हैं जिनका बेरोजगार इंतजार कर रहे हैं. इन भर्तियों को पूरा करने, पदों को भरने, जो भर्तियां कोर्ट में अटकी हैं उन्हें कानूनी पेचीदगियों से बाहर निकालकर बेरोजगारों को राहत दिलवाने की मांग की गई है.

पढ़ेंःCorona ने समझाया पौधों का महत्व, वन विभाग करने जा रहा ये बड़ा काम...50 से ज्यादा वैरायटी तैयार

उन्होंने बताया कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए पीपीई किट पहनकर बेरोजगारों ने भीख मांगकर अपनी हालत बताई है और सांकेतिक प्रदर्शन किया है. उन्होंने सरकार को चेतावनी भी दी है कि यदि बेरोजगारों को रोजगार दिलाने की दिशा में सरकार ने जल्द कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो एबीवीपी प्रदेशभर में आंदोलन तेज करेगी.

राजस्थान पुलिस में एसआई के 511 पद

राजस्थान पुलिस (Rajastahan police) की एसआई भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर सिविल लाइन फाटक पर प्रदर्शन किया. बेरोजगारों का कहना है कि भर्ती को पांच साल बीत जाने के बाद भी उन्हें नियुक्ति नहीं मिली है. उन्होंने जल्द नियुक्ति देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details