राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 23, 2021, 3:16 PM IST

Updated : Jul 23, 2021, 5:02 PM IST

ETV Bharat / city

RAS भर्ती प्रकरण को लेकर ABVP का हल्ला बोल, डोटासरा से मांगा इस्तीफा, मामले की CBI जांच की मांग की

RAS परीक्षा विवाद (RAS exam interview controversy) को लेकर ABVP ने प्रदेश भर में जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. एबीवीपी ने इस मामले में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) से इस्तीफे की मांग की है.

RAS exam interview controversy, Jaipur news
जयपुर में ABVP का हल्ला बोल

जयपुर. RAS भर्ती मामले में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के रिश्तेदारों को इंटरव्यू में 80 फीसदी अंक मिलने के मामले में ABVP भी कूद गई है. ABVP ने शुक्रवार को प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों पर हल्ला बोला और जिला मुख्यालयों का घेराव किया. एबीवीपी ने आरएएस भर्ती प्रकरण की CBI जांच की मांग की है.

आरएएस भर्ती मामले में एबीवीपी के प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के तहत सभी जिला मुख्यालयों का घेराव कर सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया गया. एबीवीपी के प्रदेश मंत्री हुश्यार मीणा के नेतृत्व में कार्यकर्ता जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. एबीवीपी ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का इस्तीफा भी मांगा है.

जयपुर में ABVP का हल्ला बोल

यह भी पढ़ें.संयोग या कुछ और ? डोटासरा की पुत्रवधु व उसके भाई-बहन के RAS Interview में समान अंक

प्रदेश मंत्री हुश्यार मीणा ने कहा कि प्रदेशव्यापी आह्वान के तहत सभी जिला मुख्यालय पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन किया है. साथ ही जिला कलेक्टर से इस मामले की जांच की मांग की है. एबीवीपी की ओर से मांग की गई कि RAS इंटरव्यू में जो गड़बड़ी हुई है, उसकी जांच सरकार को CBI और सीआईडी से करानी चाहिए. इंटरव्यू में सरकार को पारदर्शिता बरतनी चाहिए थी लेकिन सरकार ने ही उसमें गड़बड़ी कर दी.

यह भी पढ़ें.शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के समधी प्रथम ग्रेड अधिकारी...क्रीमीलेयर में होने के बावजूद कैसे बना बच्चों का OBC प्रमाण पत्र?

हुश्यार मीणा ने राजस्थान क्रीड़ा परिषद में विधायक के पति को मुख्य खेल अधिकारी बनाए जाने पर भी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रशासनिक पदों का दुरुपयोग कर विधायक के पति को एक लाख की नौकरी दे दी और अर्जुन अवार्ड प्राप्त खिलाड़ी को उस पद पर जाने से रोका गया है. विद्यार्थी परिषद इसकी भी निंदा करता है. मीणा ने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा जांच को प्रभावित ना करें, इसके लिए उन्हें अपने पद से इस्तीफा इस्तीफा भी दे देना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःRAS इंटरव्यू विवाद को लेकर बोले डोटासरा, 'भाजपा जांच करा ले, अगर आरोप सिद्ध होता है तो मैं व्यक्तिगत जिम्मेदारी लेने को तैयार'

बता दें कि आरएएस भर्ती में शिक्षा मंत्री डोटासरा के रिश्तेदारों को इंटरव्यू में 80 फीसदी अंक दिए गए हैं. जिससे उनका चयन RAS में भर्ती हुआ है. जब से ये मामला सामने आया है, तब से डोटासरा विपक्ष के निशाने पर हैं. इसी मामले को लेकर प्रदेश भर में एबीवीपी ने सभी जिला मुख्यालय का घेराव किया.

Last Updated : Jul 23, 2021, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details