राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर ABVP ने मनाया जश्न

गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प पेश किया. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. शाह ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक सदन में पेश किया. शाह के बयान के बाद राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ.

By

Published : Aug 5, 2019, 4:55 PM IST

ABVP celebrates Article 370, आर्टिकल 370 ताजा खबर

जयपुर.जम्मू-कश्मीर में बीते 10 दिनों से जारी अटकलों को विराम देते हुए मोदी सरकार ने बड़ा फैसला सुनाया है. सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने की सिफारिश की, जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अनुच्छेद 370 को हटाने की हाथों-हाथ मंजूरी भी दे दी.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर ABVP ने मनाया जश्न

अनुच्छेद 370 हटने से देशभर में खुशी का माहौल हैं. वहीं जयपुर में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने इसकी खुशी जाहिर करते हुए जश्न मनाया. कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर, चंग बजाकर, आतिशबाजी करके जमकर जश्न मनाते नजर आए.

यह भी पढे़ंः जम्मू-कश्मीर समेत लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने से क्या होगा, जानिए

एबीवीपी जयपुर प्रान्त मंत्री होशियार मीना ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. अब जम्मू-कश्मीर को एक विशेष राज्य के रुप में मिले सभी अधिकार समाप्त हो जाएंगे. जम्मू-कश्मीर अब भारत के अन्य राज्यों के तरह ही एक अन्य राज्य होगा. मीना ने बताया कि पूरा देश राष्ट्रवाद के नाम पर एकजुट हो, पूरा भारत विश्व का नेतृत्व करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details