राजस्थान

rajasthan

जयपुर: पुलिस के हत्थे चढ़ा नकबजनी के मामले में फरार शातिर

By

Published : Dec 28, 2020, 9:30 AM IST

राजधानी जयपुर की नाहरगढ़ थाना पुलिस ने नकबजनी के मामले में फरार शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.पूछताछ के दौरान कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

Jaipur News, आरोपी गिरफ्तार
जयपुर में फरार आरोपी हुआ गिरफ्तार

जयपुर. राजधानी की नाहरगढ़ थाना पुलिस ने नकबजनी के मामले में फरार शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी मोहम्मद फारुख को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार और एडीसीबी नॉर्थ धर्मेंद्र सागर के निर्देशन में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

फिलहाल नाहरगढ़ थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पुलिस की पूछताछ के दौरान कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने अथक प्रयास और सूचना एकत्रित करते हुए फरार नकाब जन फारुख को गिरफ्तार किया है. कार्रवाई में कांस्टेबल बंशीधर और मनोज यादव की भूमिका रही है.

पढ़ें:जयपुर: थानाधिकारी अरुण कुमार के खिलाफ एससी- एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

दो मोबाइल चोर गिरफ्तार
राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर थाना पुलिस ने मोबाइल चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 2 मोबाइल फोन भी जब्त किए है. पुलिस ने मामले में आरोपी इरफान और नदीम उर्फ नंदू को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. आरोपी सड़कों पर राह चलते लोगों के मोबाइल छीन कर वारदातों को अंजाम देते थे.

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बाइक भी जब्त की है. बता दें कि 2 दिन पहले भी शास्त्री नगर थाना पुलिस ने मोबाइल चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जिनके कब्जे से चोरी का एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया था. आरोपी स्मैक पीने के आदी है. आरोपी मोबाइल और बैटरी चोरी करने की वारदातों को अंजाम देते हैं. फिलहाल शास्त्री नगर थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

27 वर्ष से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से फरार स्थाई वारंटियो की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है. राजधानी जयपुर की शास्त्री नगर थाना पुलिस ने तीन स्थाई वारंटियो को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने 27 वर्ष से फरार स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया है, जबकि दो अन्य वारंटी 5 वर्ष और 9 वर्ष से फरार चल रहे थे. पुलिस ने फरार स्थाई वारंटी रमेश साहू, कमर उर्फ कमरुद्दीन और इरफान को गिरफ्तार किया है. इरफान 5 वर्ष से फरार था. कमर उर्फ कमरुद्दीन 27 वर्ष से फरार चल रहा था और रमेश साहू 9 वर्ष से फरार चल रहा था.

2 साल से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार
राजधानी जयपुर की महेश नगर थाना पुलिस ने 2 साल से फरार स्थाई वारंटी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने स्थाई वारंटी संजय सेन को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिलाओं का अशिष्ट प्रतिरूपण अधिनियम में करीब 2 साल से फरार चल रहा था.

पढ़ें:जयपुर: आबकारी विभाग ने की अवैध हथकढ़ शराब के खिलाफ कार्रवाई, 7000 लीटर वॉश किया नष्ट

सूने मकानों को चोरों ने बनाया निशाना
राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर थाना इलाके में चोरों ने सूने मकानों को निशाना बनाया है, जहां ताले तोड़कर लाखों रुपए का माल चोरी कर ले गए. आरोपियों ने नगदी समेत जेवरात पर हाथ साफ किया है. पीड़ित ने विद्याधर नगर थाने में चोरी का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस घटनास्थल के आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है. जयपुर के कोतवाली थाना इलाके में भी चोरों ने दुकान के ताले तोड़कर नगदी पर हाथ साफ किया है. चोरों ने इंदिरा बाजार में दुकान के ताले तोड़कर करीब 29 हजार रुपये नगदी चोरी किए हैं. पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई है.

अवैध मादक पदार्थ बेचने के मामले में महिला गिरफ्तार
राजधानी जयपुर की खो नागोरियां थाना पुलिस ने अवैध गांजा बेचते हुए एक महिला को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला गांजा सप्लाई की फिराक में घूम रही थी. इस दौरान पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए महिला को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मामले में आरोपी महिला सुगना देवी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से 100 ग्राम गांजा बरामद किया गया है. पुलिस आरोपी से गांजा लाने के संबंध में भी पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details