राजस्थान

rajasthan

जयपुर: रिश्वतखोर CGST निरीक्षक के बैंक लॉकर में मिली लाखों रुपये की ज्वैलरी और कैश

By

Published : Nov 19, 2020, 10:30 AM IST

एसीबी टीम ने 5 नवंबर को सीजीएसटी के अधीक्षक रामस्वरूप और निरीक्षक सुनील कुमार को 40 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. इस मामले में जब बुधवार को सुनील कुमार के सीज किए गए बैंक लॉकर को एसीबी टीम ने खंगाला गया तो उसमें से 11 लाख 66 हजार रुपये की कीमत के आभूषण और 88 हजार रुपये कैश बरामद हुए.

Jaipur News, ACB Team action, बैंक लॉकर, रिश्वतखोर अधिकारी
जयपुर एसीबी टीम ने खंगाला रिश्वतखोर अधिकारी का बैंक लॉकर

जयपुर. 40 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार किए गए सीजीएसटी निरीक्षक सुनील कुमार के सीज किए गए बैंक लॉकर को एसीबी टीम द्वारा खंगाला गया तो उसमें लाखों रुपये की ज्वैलरी और नगदी बरामद हु. बैंक के लॉकर से बरामद की गई लाखों रुपये की ज्वौलरी के संबंध में सीजीएसटी निरीक्षक सुनील कुमार द्वारा कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है. इसके चलते एसीबी द्वारा निरीक्षक सुनील कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है.

पढ़ें:बाड़मेर: नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, दंपति गिरफ्तार

गौरतलब है कि एसीबी टीम ने 5 नवंबर को सीजीएसटी कार्यालय में कार्रवाई करते हुए सीजीएसटी के अधीक्षक रामस्वरूप और निरीक्षक सुनील कुमार को 40 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. आरोपियों ने परिवादी से ये रिश्वत राशि सीजीएसटी का नोटिस जारी कर उसे फाइल करने की आवाज में मांगी थी. आरोपियों को रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की दूसरी टीम ने आरोपियों के आवास और कार्यालय में भी सर्च किया था. इस दौरान सीजीएसटी निरीक्षक सुनील कुमार के एक बैंक लॉकर की जानकारी भी सामने आई.

जयपुर एसीबी टीम ने खंगाला रिश्वतखोर अधिकारी का बैंक लॉकर

पढ़ें:अहमदाबाद में लाखों की लूट का आरोपी कपासन में डिटेन, आरोपी गुजरात पुलिस को सुपुर्द

बैंक लॉकर को एसीबी टीम द्वारा सीज करवाया गया और जब बुधवार को बैंक लॉकर को एसीबी टीम द्वारा खंगाला गया तो उसमें से 11 लाख 66 हजार रुपये की कीमत के आभूषण और 88 हजार रुपये कैश बरामद हुए. इसके साथ ही प्रॉपर्टी से जुड़े हुए कुछ दस्तावेज भी एसीबी टीम द्वारा बरामद किए गए हैं, जिनकी जांच की जा रही है, सीजीएसटी निरीक्षक सुनील कुमार के खिलाफ एसीबी आय से अधिक संपत्ति का प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details