राजस्थान

rajasthan

AAP New Office in Rajasthan: आप करेगी 200 विधानसभा क्षेत्रों में 800 सम्मेलन...हवन-पूजन के साथ प्रदेश कार्यालय शुरू

By

Published : May 5, 2022, 6:45 PM IST

आम आदमी पार्टी का गुरुवार को जयपुर में हवन-पूजन के साथ नए कार्यालय का उद्घाटन (AAP New Office in Rajasthan) किया गया. राजस्थान के चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने कार्यालय का उद्घाटन किया. उन्होंने बताया कि मई माह में आप 200 विधानसभा क्षेत्रों में 800 सम्मेलन करेगी.

AAP New Office in Rajasthan
आप का नया कार्यालय खुला

जयपुर.आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में अपने पांव पसारना शुरू कर दिया है. संगठनात्मक स्तर पर मजबूती के लिए पार्टी ने हाल ही में सभी सात संभागों में कार्यकर्ता संवाद यात्रा निकाली थी और अब 10 मई से 25 मई तक प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी 800 सभाएं और बैठकें करेगी. पार्टी को नया प्रदेश अध्यक्ष अब तक नहीं मिला है लेकिन नया प्रदेश कार्यालय (AAP New Office in Rajasthan) गुरुवार को पूजन-हवन के साथ शुरू कर दिया गया.

आम आदमी पार्टी के दिल्ली से विधायक और राजस्थान के चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने नए प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन धार्मिक रीति रिवाज के साथ किया. इस दौरान सुंदरकांड का पाठ और हवन भी हुआ है. हालांकि आम आदमी पार्टी की राजस्थान में शुरुआत हिंदू धार्मिक मान्यताओं के साथ होने पर जब मिश्रा से सवाल किए गए कि क्या आम आदमी पार्टी हिंदुत्व के मुद्दे पर आगे बढ़ेगी तो उन्होंने कहा कि इस आयोजन को धर्म-जाति के चश्मे से न देखा जाए. हम बजरंगबली के भक्त हैं इसलिए सुंदरकांड का पाठ कराया लेकिन हमारी पार्टी ने अजमेर दरगाह में चादर भी चढ़ाई थी.

आप का नया कार्यालय खुला

पढ़ें.पंजाब में सरकार बनाने के बाद अब राजस्थान पर AAP की नजर, हनुमानगढ़ पहुंची आप कार्यकर्ता संवाद यात्रा...देखें वीडियो

संवाद यात्रा के बाद हर विधानसभा क्षेत्र में होगी सभा, ग्रामीण स्तर तक पकड़ बनाने की कवायद
आम आदमी पार्टी प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा के अनुसार हाल ही में संभाग स्तर पर निकाली गई कार्यकर्ता संवाद यात्रा का पार्टी को बेहद अच्छा रिस्पांस मिला है. कई लोग पार्टी से जुड़ने की इच्छा जता चुके हैं. मिश्रा ने कहा कि अब सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी बैठक और सभाओं का आयोजन करेगी. उनके अनुसार हर विधानसभा में कम से कम चार स्थानों पर पार्टी की सभा और बैठक होगी ताकि वहां ज्यादा से ज्यादा लोगों को आप से जोड़ा जा सके. मिश्रा ने बताया कि जल्द ही पार्टी राजस्थान में सदस्यता अभियान भी शुरू करेगी और अगले 3 महीने में पूरे प्रदेश में संगठनात्मक ढांचा भी खड़ा कर दिया जाएगा.

पढ़ें.राजस्थान के चुनावी मैदान में दमदार उपस्थिति के मूड में आम आदमी पार्टी, 24 अप्रैल से निकालेगी कार्यकर्ता संवाद यात्रा...

सी स्कीम में नए कार्यालय के शुभारंभ में जुटे कई कार्यकर्ता
आम आदमी पार्टी के नए प्रदेश कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता पहुंचे. आलम यह रहा कि दिन भर चले इस आयोजन के दौरान काफी संख्या में कार्यकर्ताओं की भीड़ देखी गई. इस दौरान अलग-अलग जिलों से आए कार्यकर्ताओं से उनका बायोडाटा भी लिया गया ताकि नई संगठनात्मक टीम बनाए जाने पर अनुभव और काम के आधार पर नए लोगों को मौका दिया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details