राजस्थान

rajasthan

आम आदमी पार्टी ने की कोरोना काल में 3 महीने की बिजली बिल माफ करने की मांग

By

Published : Jul 4, 2020, 9:46 AM IST

आम आदमी पार्टी ने राज्य सरकार से बिजली उपभोक्ताओं को कोरोना काल में तीन महीने के बिजली बिल माफ करने की मांग की है. साथ ही पार्टी ने बिजली दरों को नीचे लाने और गरीब जनता को दिल्ली सरकार की तर्ज पर फ्री बिजली देने की भी मांग की है.

jaipur news, electricity bill free, AAP
'आप' ने की कोरोना काल में 3 महीने की बिजली बिल माफ करने की मांग

जयपुर. आम आदमी पार्टी ने राज्य सरकार से बिजली उपभोक्ताओं को कोरोना काल में तीन महीने के बिजली बिल माफ करने की मांग फिर दोहराई है. पार्टी ने बिजली दरों को नीचे लाने और गरीब जनता को दिल्ली सरकार की तर्ज पर फ्री बिजली देने की मांग भी उठाई है. बिजली की मुद्दों को लेकर आम आदमी पार्टी की राज्य स्तरीय बैठक वीसी के जरिए हुई. इस बैठक के बाद आम आदमी पार्टी ने प्रेस विज्ञप्ति भी जारी किया है.

यह भी पढ़ें-बिजली बिल माफी की मांग पर बोले ऊर्जा मंत्री, कहा- केंद्र सरकार दे छूट..तो हम भी दे राहत

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने गुरुवार को कांग्रेसी विधायकों से आनन-फानन में मांग करवा कर बिजली बिलों में राहत का दिखावा किया है. गरीब जनता को किसी तरह की अर्थिक राहत नहीं दी है. तीन महीनों की राशि दो किश्तों में चुकाने की मोहलत दी है, यह गरीब जनता को राहत देने के लिए नाकाफी है.

वहीं प्रदेश सचिव देवेंद्र शास्त्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कोरोना महामारी और केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों को देखते हुए प्रदेश की जनता को राहत देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बिजली उपभोक्ताओं को राहत दिलाने के लिए शुरू से ही काम कर रही है और आगे भी इसी तरह से काम करती रहेगी. इस बार कई गुना ज्यादा बिजली उपभोक्ता डिफाल्टर हुए हैं, क्योकि लॉकडाउन में उनके पास काम नहीं था. इसलिए राज्य सरकार तीन महीनों के बिजली बिल माफ करें.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आने वाले दिनों में बिजली को लेकर अपने आंदोलन को और तेज करेगी. बिजली समिति के अध्यक्ष कैप्टन शुभकरण महला और सचिव और जयपुर जिला अध्यक्ष जवाहर शर्मा बिजली आंदोलन का आगे का कार्यक्रम बनाएंगे. अगर सरकार आम आदमी पार्टी और जनता की मांग स्वीकार नहीं करती है, तो सरकार की गलत बिजली नीतियों के खिलाफ अनशन की तैयारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें-फीस के पैमाने तय करने के लिए अब पैरेंट्स और शिक्षक करेंगे आपसी चर्चा, ऑनलाइन एजुकेशन फीस का भी उठा मुद्दा

जयपुर शहर अध्यक्ष अमित लियो और कोटा सभाग प्रभारी नवीन पालीवाल अनशन की रूपरेखा तैयार करेंगे. प्रदेश प्रवक्ता दीपक मिश्रा जिलों और विधानसभा स्तर पर चले हस्ताक्षर अभियान को कंपाइल कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तैयार करेंगे. बैठक में युथ विंग के संगठन सचिव अभिषेक जैन बिट्टू सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी अपने सुझाव रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details