राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 17, 2020, 2:22 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर में AAP का प्रदर्शन, बिजली बिल माफ करने की मांग

जयपुर में सोमवार को बिजली बिलों को माफ करने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने शहीद स्मारक पर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि सरकार ने मांग नहीं मानी, तो जल्द ही वार्ड और मोहल्ले स्तर पर प्रदर्शन किए जाएंगे.

Aam Aadmi Party protested, आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन
आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन

जयपुर.देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन के दौरान भेजे गए बिजली बिलों को माफ करने की मांग अब तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी यह मांग बुलंद कर दी है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सरकार की तर्ज पर राजस्थान में भी कोरोना काल के दौरान बिजली के बिल माफ करने की मांग की है.

आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन

मांग के समर्थन में आम आदमी पार्टी से जुड़े जयपुर शहर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक पर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया. हालांकि इस दौरान वहां मौजूद पुलिस कर्मचारियों से प्रदर्शनकारियों की हल्की नोकझोंक भी हुई. आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों का कहना था कि कोरोना काल के दौरान अधिकतर उपभोक्ताओं की आर्थिक रूप से कमर टूट चुकी है.

ऐसे में आम जनता को राहत देने के लिए सरकार को बिजली बिलों को माफ करना चाहिए. उनका आरोप था कि हाल ही में डिस्कॉम द्वारा भेजे गए बिजली के बिल काफी बढ़े हुए मिले हैं, जिससे आम उपभोक्ता परेशान हैं. लेकिन सरकार उपभोक्ताओं की परेशानी को समझने के लिए तैयार नहीं है और ना ही राहत देने की कोई कोशिश की जा रही है. जबकि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने आम बिजली उपभोक्ताओं को संकट की इस घड़ी में काफी राहत दी है.

पढ़ेंःAICC का बड़ा निर्णय: अजय माकन बने कांग्रेस प्रदेश प्रभारी, तीन सदस्यीय कमेटी भी गठित

सरकार कर रही आपदा एक्ट का उल्लंघन...

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे हैं आम आदमी पार्टी के जयपुर शहर अध्यक्ष अमित शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार पिछले दिनों लंबे समय तक होटलों में कैद रहे और बसों में भर-भर के उनके विधायकों को इधर से उधर भेजा गया. लेकिन जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जनता से जुड़ी बात को लेकर प्रदर्शन करते हैं, तो आपदा एक्ट का नाम लेकर उन्हें रोका जाता है. शर्मा ने कहा यदि सरकार ने मांग नहीं मानी, तो जल्द ही वार्ड और मोहल्ले स्तर पर प्रदर्शन किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details