राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

SSC की परीक्षा में खुद की जगह फर्जी परीक्षार्थी बैठाने वाला युवक गिरफ्तार

राजधानी की बजाज नगर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एसएससी की परीक्षा में खुद के स्थान पर फर्जी परीक्षार्थी बैठाने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अलवर के उद्योग नगर निवासी पवन कुमार मीणा को गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 21, 2021, 10:20 PM IST

bajaj nagar  jaipur latest news  jaipur crime news  crime news  जयपुर न्यूज  एसएससी परीक्षा  फर्जी परीक्षार्थी  क्राइम न्यूज
फर्जी परीक्षार्थी बैठाने वाला युवक गिरफ्तार

जयपुर.बजाज नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एसएससी की परीक्षा में खुद के स्थान पर फर्जी परीक्षार्थी बैठाने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अलवर के उद्योग नगर निवासी पवन कुमार मीणा को गिरफ्तार किया है.

आरोपी ने जनवरी महीने में आयोजित एसएससी की क्लर्क भर्ती परीक्षा में नितिन पब्लिक स्कूल स्थित सेंटर में अपने स्थान पर फर्जी परीक्षार्थी को बैठाया था. पुलिस ने जनवरी में कार्रवाई करते हुए फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया था, जिसने पूछताछ में यह बात कबूली थी कि परीक्षा पास कराने के लिए 6 लाख रुपए में सौदा तय किया गया है.

यह भी पढ़ें:जोधपुर, अजमेर और पाली जिले का हार्डकोर अपराधी लीलाराम उर्फ लीलीया गिरफ्तार

फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार करने के बाद से ही पुलिस आरोपी पवन कुमार मीणा की तलाश कर रही थी. पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए आरोपी अपने घर से फरार चल रहा था और अलग-अलग शहरों में अपने रिश्तेदारों के यहां रहकर फरारी काट रहा था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी की पुख्ता जानकारी जुटाकर उसे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. फिलहाल, पुलिस आरोपी पवन कुमार मीणा को गिरफ्तार कर जयपुर लाई है, जहां पर उससे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें:सावधान! SIM KYC अपडेट करने के नाम पर 3 लाख रुपए से अधिक की ठगी

किशोरी का अपहरण करने वाला गिरफ्तार

राजधानी की गलता गेट थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 16 वर्षीय किशोरी का अपहरण करने के प्रकरण में अरबाज खान को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने 10 मई को पड़ोस में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी का अपहरण किया था और किशोरी का अपहरण कर उसे अजमेर ले गया था. किशोरी के परिजनों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए किशोरी को अजमेर से दस्तयाब कर आरोपी अरबाज खान को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details