राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर : पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज युवक चढ़ा टॉवर पर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जयपुर में एक युवक मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया. युवक ने बगरू थाने में दर्ज पारिवारिक विवाद मामले में पुलिस पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाया. जिसके कारण ही वो टॉवर पर चढ़ गया. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने युवक से समझाइश कर नीचे ऊतारने की कोशिश की लेकिन युवक नीचे नहीं उतरा.

By

Published : Feb 5, 2020, 10:11 PM IST

जयपुर की खबर, mobile tower
टॉवर पर चढ़ा युवक

जयपुर.राजधानी के पॉश इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया जब पुलिस की कार्रवाई से नाराज एक युवक मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के पास ही स्थित बीएसएनल हेड क्वार्टर में लगे टॉवर पर युवक को चढ़ा देख कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारी ने टॉवर पर चढ़े युवक को नीचे उतारने के लिए समझाइश की.

टॉवर पर चढ़ा युवक

दरअसल विमल नाम का युवक बगरू पुलिस थाने की कार्यप्रणाली से नाराज था. बगरू थाने में दर्ज एक पारिवारिक विवाद में पुलिस पर एक तरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए युवक टॉवर पर जा चढ़ा. युवक निष्पक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर टॉवर के ऊपर से ही जोर जोर से चिल्लाने लगा.

ऐसे में खुद अशोकनगर एसीपी नेमीचंद खारिया मौके पर पहुंचे और युवक से समझाइश का प्रयास किया लेकिन वे भी असफल रहे. जिसके बाद मौके पर सिविल डिफेंस की टीम को बुलाया गया जिन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

पढ़ें-आत्महत्या के लिए उकसाने वाले पति को 7 साल की सजा, 20 हजार का जुर्माना

वहीं, पहले तो सिविल डिफेंस की टीम ने भी युवक से बातचीत का प्रयास किया लेकिन वो भी 3 घण्टे तक असफल रहे. जिसके बाद पुलिस और सिविल डिफेंस ने कुछ रास्ता नहीं निकलते देख 'ऑपरेशन टॉवर' शुरू किया. सिविल डिफेंस के जवानों ने जाल बिछाया और जवानों ने टॉवर पर चढ़ कर युवक को नीचे उतारने के लिए प्रयास किए, लेकिन युवक नहीं माना और खबर लिखे जाने तक युवक टॉवर पर ही चढ़ा रहा. अब रात के अंधेरे में युवक को रेस्क्यू करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details